विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी हार, गेंद के बाद बल्ले से भी चमके किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान सैम करन

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की टीम को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है. बुधवार को गुवाहटी में खेले गए लीग के 65वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पंजाब के कप्तान सैम करन ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 mins
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी हार, गेंद के बाद बल्ले से भी चमके किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान सैम करन
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शॉट लगाते किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान सैम करन.

IPL 2024 RR vs PBKS: आईपीएल 2024 में जीत की रथ पर सवार रही राजस्थान रॉयल्स की टीम प्ले ऑफ में अपनी जगह बनाने के बाद बेपटरी सी हो गई है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम लगातार चार मुकाबले गंवा चुकी है. बुधवार को गुवाहटी में खेले गए आईपीएल के 65वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया. यह राजस्थान की लगातार चौथी हार है. हालांकि हार के बावजूद प्वाइंट टेबल में राजस्थान को कई फ्रक नहीं पड़ा है. राजस्थान की टीम अब भी 13 मैचों में 8 जीत के बाद 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है. 

दूसरी ओर पंजाब ने बुधवार को सीजन में 5वां मुकाबला जीता है. टीम के 10 अंक हो गए हैं. बुधवार को पंजाब के खिलाफ राजस्थान ने अपने दूसरे होमग्राउंड गुवाहाटी में टॉस जीतकर बैटिंग चुनी. टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन बनाए. जवाब में पंजाब ने 18.5 ओवर में 5 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया. पंजाब से कप्तान सैम करन ने 41 बॉल पर नाबाद 63 रन बनाए. राइली रूसो और जितेश शर्मा ने 22-22 रन बनाए. राजस्थान से आवेश खान और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट मिले.

RR से रियान पराग ने 34 बॉल पर 48 रनों की पारी खेली. रविचंद्रन अश्विन ने 28 रन बनाए. कप्तान संजू सैमसन और टॉम कोहलर-कैडमोर ने 18-18 रन बनाए. पंजाब से कप्तान सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर को दो-दो विकेट मिले. नाथन एलिस और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला. 

सैम करन मैन ऑफ द मैच

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की तरफ से कप्तान सैम करन जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए कुल 41 गेंदों का सामना किया. इस बीच 153.66 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 63 रन बनाने में कामयाब रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. अपनी इस उम्दा पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 बेहतरीन छक्के लगाए लगाए. जिसके बदौलत उनकी टीम ने लक्ष्य को 7 गेंद शेष रहते 5 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. कुर्रन को उम्दा पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया है.

रियान पराग ने खास क्लब में हुए शामिल

राजस्थान की ओर से रियान पराग ने सर्वाधिक 48 रनों की पारी खेली. हालांकि राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज धीमी पिच पर पंजाब किंग्स की  सटीक गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 144 रन ही बना सके. पराग ने 34 गेंद की पारी के दौरान छह चौके जमाये. पराग इस सत्र में 500 रन के आंकड़े को पार करने में कामयाब रहे. वह आईपीएल में ऐसा करने वाले दूसरे अनकैप्ड (जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला हो) खिलाड़ी हैं. यशस्वी जायसवाल 2023 में 625 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे.

यह भी पढ़ें - Virat Kohli: IPL 2024 में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने विराट कोहली
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी हार, गेंद के बाद बल्ले से भी चमके किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान सैम करन
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;