विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटाः राजधानी एक्सप्रेस से 68 लाख रुपए की चोरी करने वाला कोच अटेंडेंट गिरफ्तार, दो अन्य आरोपी भी पकड़े गए

आरोपियों ने राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रहे दिल्ली के व्यापारी के कर्मचारी के पास से करीब 68 लाख रुपए की ज्वेलरी और नगदी से भरा बैग चोरी किया था.

Read Time: 4 min
कोटाः राजधानी एक्सप्रेस से 68 लाख रुपए की चोरी करने वाला कोच अटेंडेंट गिरफ्तार, दो अन्य आरोपी भी पकड़े गए
राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से 68 लाख रुपए की चोरी के मामले में पकड़े गए कोच अटेडेंट व अन्य.

Kota News: राजस्थान के कोटा शहर में बीते दिनों दिल्ली से मुंबई से जाने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से 68 लाख रुपए की बड़ी चोरी का मामला सामने आया था. मंगलवार को पुलिस ने इस चोरी कांड के मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने ट्रेन के कोच अटेंडेंट मुख्य आरोपी योगेश जाटव को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही उसके दो सहयोगी मनोज जाटव और रॉकी जाटव को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को भरतपुर से गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से चोरी का 5 लाख का माल भी बरामद किया है.

पकड़ा गया आरोपी योगेश जाटव और दूसरा आरोपी मनोज जाटव दोनों सगे भाई हैं. बीते दिनों आरोपियों ने राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रहे दिल्ली के व्यापारी के कर्मचारी के पास से करीब 68 लाख रुपए की ज्वेलरी और नगदी से भरा बैग चोरी किया था.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 12 दिसंबर को दिल्ली से मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेन तेजस राजधानी एक्सप्रेस (12952) में चोरों ने दिल्ली के ज्वैलरी शॉप के कर्मी की बैग की चोरी की थी. शातिर चोरों ने चलती ट्रेन से 68 लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी की चोरी कर ली. चोरी की यह घटना 12 दिसंबर को ही घटी थी, लेकिन मामले में पुलिस शिकायत 14 दिसंबर को दर्ज करवाया गया था. जिसके बाद अब पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. 

वारदात के बाद से लापता था कोच अटेंडेंट

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यात्री लोहित रेगर दिल्ली में विकास सरदाना की एक ज्वेलरी शॉप का काम करता है. विकास ने लोहित को 36 लाख 50 हजार नगद और 25 लाख रुपए की ज्वेलरी मुंबई पहुंचाने के लिए दी थी. लेकिन जब वह कोटा स्टेशन से रात में करीब 10.45 बजे रवाना हुआ तो उसे नकदी और ज्वैलरी से भरा बैग गायब मिला. काफी तलाशने के बाद भी उसे बैग नहीं मिला तो उसने हल्ला मचाया और जब उसने कोच अटेंडेट को खोजा तो वह भी नजर नहीं आए.

लोहित ने बताया कि बुधवार (13 दिसंबर) को मुंबई पहुंचने पर भी कोच अटेंडेंटों का कहीं पता नहीं चल पाया है. वहीं लोहित ने कोटा पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

लापता अटेंडेंट ही निकला चोर

तब पुलिस ने बताया कि लोहित की रिपोर्ट के अनुसार लापता अटेंडेंट को तलाशा जा रहा है. क्योंकि कोटा स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर एक व्यक्ति कोच से उतरता नजर आ रहा है लेकिन उसकी पहचान कोच अटेंडेंट के रूप में नहीं हुई है. पुलिस ने जानकारी दी कि लापता दो कोच अटेंडेंट बयाना और करौली के पास रहने वाले हैं. इसमें एक नाम योगेश और दूसरे का नाम रामवीर यादव है. पुलिस ने शक के आधार पर कोच अटेंडेंट से पूछताछ की, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. 

यह भी पढ़ें - दिल्ली-मुंबई तेजस राजधानी एक्सप्रेस में 60 लाख की चोरी से मचा हड़कंप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close