विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

कोटाः ट्यूशन पढ़ने आई नाबालिग छात्रा की हत्या के आरोपी टीचर को उम्रकैद की सजा

कोटा में बुधवार को पोस्को कोर्ट ने एक टीचर को उम्रकैद की सजा सुनाई. टीचर पर ट्यूशन पढ़ने आई नाबालिग छात्रा के रेप का प्रयास करने और विफल होने पर उसकी हत्या करने का आरोप था, जो जांच में सच साबित हुआ.

Read Time: 3 min
कोटाः ट्यूशन पढ़ने आई नाबालिग छात्रा की हत्या के आरोपी टीचर को उम्रकैद की सजा
उम्रकैद की सजा पाए टीचर को जेल ले जाती पुलिस.

ट्यूशन पढ़ने आई नाबालिग छात्रा के दरिंदगी करने वाले एक हैवान शिक्षक को बुधवार को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. मामला राजस्थान के कोटा का है. आरोपी टीचर गौरव जैन को बुधवार को पोस्को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई. आरोपी गौरव जैन को पोस्को कोर्ट क्रम संख्या एक ने शेष प्राकृतिक जीवनकाल तक जेल में रहने की सजा सुनाई. यानी कि आरोपी गौरव जैन मौत तक जेल में ही रहेगा. सजा सुनाए जाने के बाद आरोपी पुलिस वैन के अंदर बैठा अपना चेहरा छुपाता नजर आया. दूसरी ओर पीड़िता के परिजनों ने कहा है कि आरोपी को उम्र कैद की सजा सुनाए जाने से उन्हें न्याय मिला है. 

जानिए क्या है पूरा मामला

13 फरवरी 2022 को कोटा के रामपुर बजाज थाना क्षेत्र में ट्यूशन पढ़ने आई नाबालिग छात्रा फंदे पर झूलती मिली थी. इस छात्रा की हत्या का आरोप उसे ट्यूशन पढ़ाने वाले टीचर गौरव जैन पर लगा था. जो अपने घर पर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया करता था. गौरव जैन पर आरोप लगा कि उसने ट्यूशन पढ़ने आई एक नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास किया. छात्रा द्वारा इसका विरोध किए जाने पर उसकी गला घोट कर निर्मम हत्या कर दी. और फिर छात्रा के शव को फंदे से लटका कर मौके से भाग निकला था.

वारदात के 10 दिन बाद गुरुग्राम से हुआ था गिरफ्तार


फरवरी 2022 में जब यह मामला सामने आया तो लोगों में गुस्से की लहर दौड़ पड़ी. शहरवासियों ने हत्याकांड के खिलाफ आवाज उठाई और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग के साथ सख्त सजा देने के आंदोलन भी किया था. लोगों के आंदोलन के बाद पुलिस ने आरोपी टीचर गौरव जैन को 10 दिन बाद गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था. आरोपी पर पोस्को के तहत मामला दर्ज कर छानबीन हुई. जांच में उसपर लगे आरोप सही साबित हुए, और अब उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. 

यह भी पढ़ें - कोटाः डिप्रेशन में युवक ने किया सुसाइड, फंदे पर लटकता मिला शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close