विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव 2024: राजस्थान की सीटों के लिए बसपा ने की उम्मीदवारों की घोषणा, जानिए किन्हें किस सीट से उतारा

BSP Candidate List Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बसपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. मायावती की पार्टी बसपा इस बार आम चुनाव में एकला चलो की नीति पर है. अब देखना है कि बसपा अकेले दम पर कितने सीटों पर जीत हासिल कर पाती है.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव 2024: राजस्थान की सीटों के लिए बसपा ने की उम्मीदवारों की घोषणा, जानिए किन्हें किस सीट से उतारा
बसपा सुप्रीमो मायावती.

BSP Candidate List Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (BSP) लोकसभा चुनाव 2024 में अकेले चुनावी मैदान में उतर रही है. पार्टी की यह रणनीति कितनी सफल होती है यह तो आने वाला वक्त बताएगा, फिलहाल पार्टी काफी मंथन के बाद धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है. बहुजन समाज पार्टी ने 12 मार्च को यूपी की चार लोकसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों की घोषणा की थी. अब बसपा ने राजस्थान की दो लोकसभा सीट से भी प्रत्याशी उतार दिए हैं. 

12 मार्च को यूपी की चार सीटों से उतारे थे उम्मीदवार

12 मार्च को बसपा ने यूपी की 4 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बसपा की इस लिस्ट में खास बात यह थी कि चारों सीट पर मुस्लिम चेहरे को मौका दिया गया है. बसपा ने पीलीभीत से अनीश अहमद खान, मुरादाबाद से इरफान सैफी, कन्नौज से अकील अहमद पट्टा और अमरोहा से डॉ. मुजाहिद हुसैन को टिकट दिया था. 

राजस्थान की दो सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा

अब 13 मार्च को बसपा ने राजस्थान की दो लोकसभा सीटों से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. जिसमें अलवर और श्रीगंगानगर सीट शामिल हैं. बसपा ने अलवर से फजल हुसैन और श्रीगंगानगर सीट से देवकरण नायक को चुनावी मैदान में उतारा है. बसपा की अभी तक घोषित 6 उम्मीदवारों में से 5 मुस्लिम चेहरे हैं. 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बसपा ने राजस्थान की दो सीटों से उतारे उम्मीदवार.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बसपा ने राजस्थान की दो सीटों से उतारे उम्मीदवार.

मुस्लिमों को ज्यादा मौके देना मायावती की खास रणनीति

मुस्लिमों को ज्यादा मौके देने के पीछे बसपा चीफ मायावती की खास रणनीति मानी जा रही है. बसपा की नजरें मुस्लिम वोटरों पर हैं. बसपा की कोशिश मुस्लिम वोटरों को एकजुट कर अपने पाले में लाने की हैं. अब देखना है कि बसपा को इसका कितना फायदा होता है.

राजस्थान में बसपा के दो विधायक

मालूम हो कि बसपा ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था. जिसमें बसपा को दो सीटों पर जीत भी मिली थी. सादुलपुर और बाड़ी विधानसभा सीट से बसपा के उम्मीदवार मनोज कुमार और जसवंत सिंह गुर्जर चुनाव जीतकर विधायक बने हैं.  

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी कैंडिडेट लिस्ट फाइनल, राजस्थान से इन्हें मिलेगा टिकट!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close