विज्ञापन

Lok Sabha Elections 2024: सचिन पायलट ने यूपी की दो सीटों की कर दी भविष्यवाणी, बोले- 'फर्क नहीं पड़ता कि...'

राजस्थान में चुनाव संपन्न होने के बाद दिग्गज नेता अलग-अलग राज्यों में कमान संभाल रहे हैं. अशोक गहलोत को अमेठी तो रायबरेली की कमान सचिन पायलट को दिया गया है.

Lok Sabha Elections 2024: सचिन पायलट ने यूपी की दो सीटों की कर दी भविष्यवाणी, बोले- 'फर्क नहीं पड़ता कि...'

Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का मतदान यहां की सभी 25 सीटों पर हो चुका है. वहीं मतदान के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता देश के अलग-अलग राज्यों में मोर्चा संभाल रहे हैं. यूपी में जहां अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अमेठी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं तो वहीं रायबरेली की जिम्मेदारी सचिन पायलट (Sachin Pilot) संभालने में जुट गए हैं. बता दें रायबरेली लोकसभा सीट पर राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं.

वहीं, सचिन पायलट रायबरेली पहुंच चुके हैं और वहां उन्होंने जनसभा करनी शुरू कर दिया है. इस बीच राहुल गांधी ने यूपी की दो सीटों को लेकर भविष्यवाणी की है.

पायलट ने अमेठी-रायबरेली को लेकर की भविष्यवाणी

राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश (UP) की दो महत्वपूर्ण लोकसभा सीटों को लेकर लेकर भविष्यवाणी है. उन्होंने कहा, 'अमेठी और रायबरेली अलग-अलग सीटे हैं क्योंकि यहां बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक मतदाता हैं. ऐसे में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बीजेपी किसे मैदान में उतारेगी. दोनों सीटें हम भारी अंतर से जीतेंगे. हम आज प्रचार कर रहे हैं, हमारे पास राहुल गांधी के लिए रिकॉर्ड-तोड़ जनादेश होगा.'

सचिन पायलट ने आगे कहा, '2019 से मुकाबले 2024 के चुनाव में एक बड़ा बदलाव आया है. इस बार लोग वास्तव में बाहर आए हैं और वास्तविक बदलाव के लिए मतदान किया है. इसलिए, दोनों राज्यों (छत्तीसगढ़ और राजस्थान) में भाजपा और कांग्रेस के बीच द्विध्रुवीय मुकाबला है. दोनों ही राज्यों में हमें बीजेपी से ज्यादा सीटें मिलेंगी.' आपको बता दें कि इस वक्त यूपी में रायबरेली और अमेठी की सीट के साथ गांधी परिवार की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है. यही वजह है इन दोनों सीट पर कांग्रेस ने अपने सबसे अनुभवी नेताओं को चुनावी कमान सौंपी है.

ऐसे में सचिन पायलट अगले दो तीन दिन रायबरेली सीट पर न केवल चुनावी रणनीति को अमली जामा पहनाने में अपना योगदान देंगे, बल्कि अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

पायलट ने कहा कि रायबरेली में जनता ने मन बना लिया है. यहां डबल इंजन की ताकत भी लगा दें तो भी कुछ नहीं होने वाला है. क्योंकि लोग जाति-धर्म से उठकर चुनाव में हिस्सा यहां ले रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: यूपी की इन 2 लोकसभा सीटों का रिजल्ट तय करेगा गहलोत-पायलट का सियासी भविष्य!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में सोने की खदान की नीलामी के खिलाफ खड़े हो गए बाप सांसद राजकुमार रोत, राष्ट्रपति मुर्मू से की ये मांग
Lok Sabha Elections 2024: सचिन पायलट ने यूपी की दो सीटों की कर दी भविष्यवाणी, बोले- 'फर्क नहीं पड़ता कि...'
Rajasthan teacher molested minor girl students by showing obscene videos
Next Article
राजस्थान में गुरु-शिष्य का रिश्ता हुआ शर्मसार, नाबालिग छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाकर शिक्षक ने की छेड़छाड़
Close