विज्ञापन

स्पीकर ओम बिरला ने सुनी 300 लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए त्वरित निस्तारण के निर्देश

Om Birla in Bundi: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को बूंदी में जनसुनवाई की. इसमें बड़ी संख्या में लोग अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे. जनसुनवाई के बाद स्पीकर बिरला ने बूंदी के विकास पर कई बातें की.

स्पीकर ओम बिरला ने सुनी 300 लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए त्वरित निस्तारण के निर्देश
बूंदी सर्किट हाउस में स्पीकर ओम बिरला की जनसुनवाई.

Lok Sabha Speaker Om Birla Bundi Visit: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर बूंदी में रहे. यहां उन्होंने सर्किट हाउस में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओं को मौके पर निस्तारण किया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बिरला को अपनी समस्याएं बताने के लिए पहुंचे. स्पीकर ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को एक-एक कर बुलाकर समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देश दिए.

300 से अधिक प्रकरणों का निस्तारण

ओम बिरला की जनसुनवाई में जिले भर के लोग अपनी समस्याएं बताने के लिए पहुंचे थे. सर्किट हाउस में जिला अधिकारियों के साथ स्पीकर ने जनसुनवाई शुरू की. यहां विभिन्न कस्बों से लोग अपनी समस्याएं बताने पहुंचे. करीब 300 से अधिक प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया.

इन शिकायतों को लेकर स्पीकर के पास पहुंचे लोग

जनसुनवाई में बड़ी संख्या में महिला, पुरुष, बुजुर्गों, विकलांग अपनी समस्या बताने पहुंचे. ज्यादातर मामले मकान गिरने और कृषि मुआवजा, विद्युत कनेक्शन व पेयजल की समस्या के सामने आए. जिस पर स्पीकर ने अधिकारी को निर्देश दिए की जो प्रकरण आज जनसुनवाई में आए हैं उन प्रकरणों का पूर्ण रूप से निस्तारण किया जाए ताकि ताकि आमजन को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. 

सर्किट हाउस में एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरुआत की

जनसुनवाई के दौरान स्पीकर ने कहा कि मेरी कोशिश रहती है कि मैं उनकी समस्याओं का समय पर निस्तारण करूं, इसी अपेक्षा के साथ लोग पहुंचते हैं. बिरला ने जनसुनवाई से पूर्व सर्किट हाउस में एक पेड़ मां के नाम अभियान की भी शुरुआत की और पौधा रोपण किया. उन्होंने कहा कि जल्द ही बूंदी में व्यापक स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा और बूंदी को चारों तरफ से हरियाली करने की कोशिश रहेगी. 

बूंदी सर्किट हाउस के बाहर लोगों की भीड़.

बूंदी सर्किट हाउस के बाहर लोगों की भीड़.

रामगढ़ में जल्द छोड़ा जाएगा बाघों का जोड़ा

जनसुनवाई के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के चौथे टाइगर रिजर्व बूंदी रामगढ़ अभयारण्य में जल्द ही बाघों का जोड़ा छोड़ा जाएगा. जिससे आने वाले दिनों में टाइगर रिजर्व में चार चांद लगेंगे. हमारी कोशिश है कि बूंदी के पर्यटन को विकसित किया जाए.

स्पीकर ने कहा कि बूंदी जिला एक धार्मिक और पर्यटन नगरी है. बूंदी के विकास को लेकर एक व्यापक कार्य योजना बनाई जा रही है ताकि बूंदी भी विश्व स्तरीय पर्यटन स्थलों में शामिल हो सके. 

बूंदी में बड़े उद्योग धंधे स्थापित करने की कोशिश

स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि हमारी कोशिश है कि बूंदी में बड़े उद्योग धंधे स्थापित किया जाए आने वाले समय में विभिन्न ट्रेनों का यहां पर ठहराव किया जाएगा ताकि लोगों को रोजगार के अवसर और बाहर जाने वाले लोगों को सुविधा मिल सके. स्पीकर बिरला ने कहा कि जब भी मैं बूंदी दौरे पर रहता हूं तो मेरे संसदीय क्षेत्र के लोग उत्साह के साथ मेरा स्वागत करते हैं और अपनी समस्याएं मेरे पास लेकर आते हैं.


यह भी पढ़ें - निर्मला सीतारमण ने बैंक अधिकारियों के साथ उदयपुर में की बैठक, कहा- सरकार की योजना के जरिए दें लोगों को लाभ
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के 10वीं की छात्र की हुई मौत, कड़ी सुरक्षा के बावजूद निकल गया था बाहर
स्पीकर ओम बिरला ने सुनी 300 लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए त्वरित निस्तारण के निर्देश
unborn girl child was found abandoned on Bharatpur jungles people said our hearts were broken
Next Article
भरतपुर के जंगलों में नवजात को लावारिस छोड़ गई कुमाता , चेहरा देख लोग बोले -कलेजा नहीं फटा
Close