विज्ञापन
Story ProgressBack

Tonk Crime: भांजे ने मामा के घर करवाई लूट, नाबालिग के हाथ-पैर बांधकर लूट लिए थे 17 लाख रुपए, 20 दिन बाद खुलासा

5 मई की रात टोंक शहर के थाना कोतवाली क्षेत्र में डाइट रोड पर दो नकाबपोश लुटेरों ने अब्दुल हमीद के घर में घुसकर एक नाबालिग को हाथ-पैर बांधकर बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. टोंक पुलिस ने शनिवार को इस मामले का खुलासा करते हुए 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 5 mins
Tonk Crime: भांजे ने मामा के घर करवाई लूट, नाबालिग के हाथ-पैर बांधकर लूट लिए थे 17 लाख रुपए, 20 दिन बाद खुलासा
टोंक लूट मामले में गिरफ्तार तीनों बदमाश के साथ पुलिस के जवान.

Tonk Crime: राजस्थान के टोंक जिले में 20 दिन पहले हुई लूट की वारदात का पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. टोंक के थाना कोतवाली क्षेत्र में 5 मई की रात अब्दुल हमीद नामक शख्स के घर में भीषण लूट हुई थी. बदमाशों ने हमीद के घर में नाबालिग के हाथ-पैर बांधकर लूट की वारदात दिया था. बदमाशों ने हमीद के घर से 17 लाख रुपए लूट लिए थे. मामले की सूचना के बाद पुलिस जांच में जुटी थी. अब शनिवार को टोंक पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते बताया कि हमीद के घर लूट मामले का मास्टरमाइंड उसका भांजा आमिर मेव था. जिसने जयपुर से अपने बदमाश दोस्तों को बुलवाकर मामा के घर लूट करवाई. 

मास्टरमाइंड भांजे ने जयपुर से बुलवाए थे बदमाश 

टोंक एसपी संजीव जैन ने बताया कि लूट का मास्टरमाइंड पीड़ित परिवार का भांजा आमिर है जो आदतन अपराधी है. आमिर ने जयपुर के दोस्तों को बुलाकर लूट की वारदात को शातिराना ढंग से अंजाम दिलवाया ओर खुद पर शक न हो इसके लिए खुद को अपने मामा के साथ शादी समारोह में व्यस्त रखा. एसपी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में लूट की राशि के 18 लाख रुपये बरामद कर लिए है. वारदात में इस्तेमाल एक पिस्टल भी बरामद करते हुए भांजे सहित 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अब पुलिस तीनों को रिमांड पर लेकर उनके द्दारा की गई अन्य वारदातों के खुलासे में जुटी है.

नाबालिग को बंधक बनाकर की थी लूट

बताते चले कि 5 मई की रात टोंक शहर के थाना कोतवाली क्षेत्र में डाइट रोड पर दो नकाबपोश लुटेरों ने अब्दुल हमीद के घर में घुसकर एक नाबालिग को हाथ-पैर बांधकर बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इसकी सूचना वारदात के बाद पुलिस को मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने तफ्तीश में यह पता चला कि घटना के समय परिवार किसी शादी समारोह में गया हुआ था. घटना के 20 बाद पुलिस ने इस मामले में मास्टर माइंड पीड़ित परिवार के भांजा आमिर मेव, और उसके दो दोस्त समीर नकवी व ताहिर को गिरफ्तार किया है. वही एक अन्य आरोपी तौहीद की पुलिस को तलाश है.

मामा ने जमीन बेचकर घर में रखा था पैसा

पुलिस ने बताया कि मास्टर माइंड आमिर को यह जानकारी थी कि उसके मामा ने जमीन बेचकर पैसा घर में रखा है. साथ ही उसे यह भी पता था कि 5 मई की रात मामा के परिवार के सभी लोग शादी में जाएंगे. इस जानकारी के बाद आमिर ने जयपुर से अपने तीन बदमाश दोस्तों को बुलवाकर मामा के घर लूट की वारदात को अंजाम दिलवाया. 

मामा के घर लूट मामले में गिरफ्तार भांजा और उसके दो अन्य साथी.

मामा के घर लूट मामले में गिरफ्तार भांजा और उसके दो अन्य साथी.

शक न हो इसलिए मामा के साथ शादी में गया आमिर

मामा के घर लूट की वारदात में रेकी करवाने सहित पूरा प्लान कर मास्टरमाइंड भांजा आमिर अपने मामा के घर लूट करवाने की साजिश में खुद पर शक न हो इसके लिए वारदात की रात अपने मामा के साथ शादी में मौजूद रहा और जयपुर से आये लुटेरे वारदात को अंजाम देकर जयपुर पंहुच गए .

टोंक में वारदात जयपुर से आये लुटेरे 

आमिर मेव के इशारे पर लूट की वारदात को अंजाम देने को समीर ओर तौहीद जयपुर से बाइक सेटोंक पंहुचे. वहीं ताहिर को जयपुर से टोंक बस से भेजा गया. ऐसे में समीर ओर तौहीद ने घर मे घुसकर वारदात को अंजाम दिया. जबकि ताहिर घर के बाहर रखवाली करता रहा. लेकिन रखवाली के दौरान ही वारदात के समय ताहिर वहां से किसी को देखने के डर से दूर चला गया तो वारदात को अंजाम देकर लुटेरों ने वंहा से भागने के लिए रास्ते से एक मोटर साइकिल को चुराया ओर बाद में ताहिर के मिलने पर चुराई मोटर साइकिल रास्ते मे छोड़कर जयपुर चला गया.

टोंक पुलिस अधीक्षक संजीव जैन ने दी जानकारी

टोंक के डाइट रोड पर 5 मई को हुई लूट की वारदात पुलिस के लिए चैलेंज थी. ऐसे में साइबर टीम के साथ डीएसटी की टीम ने पुलिस थाना कोतवाली ओर मुखबिरों की सहायता से इस वारदात को खोलने में तकनीकी अनुसन्धान का सहारा लिया. पीड़ित अब्दुल हमीद का भांजा ही उस लूट का मास्टर माइंड निकला. जिसने अपने दोस्तों को जयपुर से टोंक बुलाकर लूट करवाई. लेकिन यह चारों लुटेरे लूट की वारदात के बाद आपस मे मिल नहीं पाए इसी कारण से लूट की राशि के 17 लाख 19 हजार रुपए पुलिस ने लुटेरों से बरामद करने में कामयाबी हासिल की है.

यह भी पढ़ें - टोंक में ACB का बड़ा एक्शन, महिला थाने का ASI 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CM Bhajanlal: PM मोदी से मिलने पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा
Tonk Crime: भांजे ने मामा के घर करवाई लूट, नाबालिग के हाथ-पैर बांधकर लूट लिए थे 17 लाख रुपए, 20 दिन बाद खुलासा
Rajendra Rathore made this demand from CM Bhajan Lal who killed families terrorist attack in Jammu and Kashmir
Next Article
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में मृतकों के परिजन सड़क पर उतरे, राजेंद्र राठौड़ ने CM भजनलाल से की ये मांग
Close
;