विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के इस जिले में तेंदुए का आतंक, घर के पास झाड़ियां काट रही महिला पर किया हमला, हालत गंभीर

पैंथर ने घास काटने आई महिला को अपना शिकार बना लिया. जिसमें महिला बुरी तरह घायल हो गई है. यह घटना 'सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य' के नजदीक हिराता गाँव की है.

Read Time: 3 min
राजस्थान के इस जिले में तेंदुए का आतंक, घर के पास झाड़ियां काट रही महिला पर किया हमला, हालत गंभीर
पैंथर अटैक से घायल महिला.
DUNGARPUR:

Panther Attack in Dungarpur: डूंगरपुर जिले के वरदा थाना क्षेत्र के हिराता गाँव में एक पैंथर ने महिला पर हमला कर दिया. हमले में महिला बुरी तरह से घायल हो गई है. यह महिला घर के पास झाड़ियां काट रही थी. वहीं पैंथर झाड़ियों में छिपा बैठा था. घायल महिला को अभी जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

इधर पैंथर के हमले में महिला घायल हो गई. वही महिला के चिल्लाने पर पैंथर भाग गया और लोगों की भीड़ जमा हो गई. महिला के शरीर पर कई जगह घाव आए हैं. महिला के हाथ पाँव सहित कई जगहों पर गंभीर घाव आये हैं. परिजन महिला को लेकर जिला अस्पताल आये हैं. जहाँ घायल महिला को भर्ती किया गया है. अभी हिराता गाँव में पैंथर की दस्तक से लोगों में दहशत का माहौल है. इस हमले के बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुँच गई है.

उक्त मामले के अनुसार हिराता गाँव निवासी 42 वर्षीय शारदा पत्नी मणिलाल अपने घर के पास ही झाड़ियों की कटाई कर रही थी. इस दौरान अचानक एक पैंथर झाड़ियों से निकलकर आया और महिला पर हमला कर दिया.

हिराता गाँव के लोगों के अनुसार आए दिन इस क्षेत्र में पैंथर का मूवमेंट रहता है. पैंथर की वजह से ग्रामीणों की जान को खतरा बना रहता है. वन विभाग को इन वन्यजीव की गांव में आने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए. इससे पहले भी डूंगरपुर के आसपास के क्षेत्रों में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी है.

यह क्षेत्र दरअसल 'सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य' (Sita Mata Wildlife Sanctuary) के आसपास लगता है. इसीलिए यहाँ के जंगली जानवर आसपास के गांव में आ जाते हैं. अगर जंगलों में भोजन-पानी के सही इंतजाम हो तो वह गावों की तरफ कुछ नहीं करेंगे, चूंकि पैंथर भोजन पानी की तलाश में जंगल से निकलकर आबादी क्षेत्रों में आ जाते हैं. 

इसे भी पढ़े: पर्यावरण संरक्षण की एक अनोखी पहल, पेड़ों को नया जीवन देने के लिए ऐसे किया जा रहा ट्रांसप्लांट 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close