विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

PM मोदी का जोधपुर दौरा कल, SPG ने संभाली सुरक्षा की व्यवस्था, धारा 144 लागू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कमिश्नरेट के अलावा अन्य जिलों से 5 एसपी और 1200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. महानिरीक्षक की अगवाई में एसपीजी की पूरी टीम जोधपुर में आ चुकी है.

Read Time: 3 min
PM मोदी का जोधपुर दौरा कल, SPG ने संभाली सुरक्षा की व्यवस्था, धारा 144 लागू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
जोधपुर:

PM Modi Jodhpur Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जोधपुर दौरे को लेकर भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है. प्रधानमंत्री की सभा को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मोर्चा संभाल रखा है. इसके साथ ही जिला प्रशासन के साथ सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं. संदिग्ध वाहनों और होटल-सरायों में चेकिंग अभियान जोरों पर चल रही है. इधर भाजपा कार्यकर्ताओं में प्रधानमंत्री के जोधपुर दौरे को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. भाजपा कार्यकर्ता जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है.

घर- घर पीले चावल बांट कर लोगों को न्योता दिया जा रहा है. वहीं बुधवार को स्टेडियम और आसपास के स्थल को सुरक्षा में ले लिया गया है. पुलिस आसपास इलाकों में सन्दिग्ध लोगों पर नजर रख रही है.

वाहन, होटलों का चेकिंग अभियान

डीसीपी पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि आसपास के एरिया में बेरिकेड लगाकर व्यवस्था को और कड़ा किया जा रहा है. सुरक्षा की दृष्टि से बाहर से आने वाले वाहनों पर भी नजर रखी जा रही है. होटलों सरायों में चेकिंग अभियान चल रही है आसपास के इलाकों में संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है. पुलिस गश्त को भी बढ़ाया गया है. संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए पुलिस के जवान सादे ड्रेस में तैनात किया गया है.

प्रधानमंत्री की एसपीजी ने जोधपुर एयरपोर्ट से सभा स्थल तक स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर ट्रायल लिया, रास्ते में किस-किस जगह पर क्या-क्या और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है उसको लेकर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया गया.

सभास्थल का निरीक्षण करती एसपीजी

सभास्थल का निरीक्षण करती एसपीजी

सुरक्षा में तीन हजार पुलिसकर्मी रहेंगे मुस्तैद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कमिश्नरेट के अलावा अन्य जिलों से 5 एसपी और 1200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. महानिरीक्षक की अगवाई में एसपीजी की पूरी टीम जोधपुर में आ चुकी है. प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा का जिम्मा और सभा स्थल अब एसपीजी के हवाले हो चुका है.

सभा स्थल के बाहर 24 घंटे हथियारबंद पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जोधपुर दौरे को देखते हुए एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक तीन हजार पुलिसकर्मी लगाए गए हैं. हवाई अड्डे से सभा स्थल तक का सुरक्षा का रिहर्सल भी किया गया.

यह भी पढ़ें - 11 दिन में तीसरी बार राजस्थान आएंगे PM मोदी, 5 अक्टूबर को जोधपुर से कांग्रेस सरकार पर बोलेंगे हमला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close