विज्ञापन
Story ProgressBack

आधे घंटे तक घनघोर अंधेरे में डूबा रहा राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का आवास, सामने आया वीडियो, जानिए क्यों हुआ ऐसा

Rajasthan CM House in Dark: शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आवास आधे घंटे तक घनघोर अंधेरे में डूबा रहा. इस दौरान उनके घर पर कोई बल्ब नहीं जल रही थी. कोई बत्ती नहीं जल रही थी. जानिए ऐसा क्यों हुआ?

Read Time: 3 min
आधे घंटे तक घनघोर अंधेरे में डूबा रहा राजस्थान CM भजनलाल शर्मा का आवास, सामने आया वीडियो, जानिए क्यों हुआ ऐसा
घनघोर अंधेरे में डूबा राजस्थान सीएम भजनलाल का आवास.

Rajasthan CM House in Dark: ऊपर जो तस्वीर आप देख रहे हैं, वह राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सरकारी आवास है. आम तौर पर किसी मुख्यमंत्री के आवास पर हर समय रौनक बिखड़ी रहती है. लेकिन सीएम भजनलाल का आवास घनघोर अंधेरे में डूबा दिखा रहा है. इस दौरान सीएम हाउस के कमरों के साथ-साथ बाहर बरामदे और सामने वाली फील्ड में भी अंधेरे का राज दिखा. घनघोर अधेरे में डूबे सीएम हाउस का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें सीएम का पूरा घर अंधेरे में डूबा दिखा. इस दौरान सीएम आवास पर कोई बल्ब, कोई बत्ती नहीं जल रही है. 

ब्लैक आउट नहीं कोई और ही थी वजह

अब इस तस्वीर को देखकर आप सोच रहे होंगे राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोई ब्लैक आउट जैसी स्थिति बन गई क्या? क्योंकि यह तस्वीर किसी गली-मोहल्ले का होता तो यह माना जा सकता था कि टॉसफॉर्मर उड़ गया होगा. लेकिन सीएम हाउस जहां सभी तरह की सुविधाएं होती है. 24 घंटे बिजली की सप्लाई होती है. वह अंधेरे में कैसे. 

घर में अंधेरे में डालकर सीएम ने दिया बड़ा संदेश

अब इस सस्पेंस को खत्म करते हैं. दरअसल सीएम हाउस का अंधेरे में डूबा होना कोई अप्रत्याशित घटना नहीं बल्कि एक सोची-समझी योजना के तहत हुई. यह योजना किसी और की नहीं बल्कि खुद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की थी. सीएम शर्मा ने अपने घर को अंधेरे में डालकर पूरी दुनिया को एक बड़ा संदेश दिया. यह संदेश था पर्यावरण संरक्षण का. 

सीएम ने खुद वीडियो शेयर कर दी जानकारी

सीएम भजनलाल शर्मा ने अपने घर का वीडियो सोशल मीडिया एक्स पर शेयर करते हुए लिखा- आज के यह कुछ पल, रचेंगे राजस्थान का उज्जवल कल...  जलवायु परिवर्तन के खिलाफ एवं धरती माता को हरा भरा बनाने की दिशा में Earth Hour 2024 के विषय "Uniting for Our One Shared Home" के निमित्त आज OTS आवास पर रात्रि 8:30 बजे से 9:30 बजे तक विद्युत का शत प्रतिशत उपयोग न करते हुए पर्यावरण संरक्षण के अटल संकल्प को दोहराया.

धरती की हरियाली बचाए रखना जरूरी

अब आप समझ गए होंगे कि सीएम हाउस को अंधेरे में रखने का क्या मतलब था. दरअसल मुख्यमंत्री धरती की हरियाली को बचाए रखने के उद्देश्य से बिजली संरक्षण के जरिए आम लोगों में एक बड़ा मैसेज देना चाहते थे. अब सीएम के इस मैसेज से आम लोगों में कितना बदलाव आता है यह देखने वाली बात होगी. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान के 4 निर्दलीय विधायक सहित 3 दर्जन नेता भाजपा में शामिल, खत्म हुई 'मिशन-25' की बड़ी बाधा
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close