विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

'विधायक जी आपका टिकट हो गया, चुनाव की तैयारी करो', लिस्ट के इंतजार में कौन ले रहा नेताओं की फिरकी?

कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है. भाजपा ने पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. दोनों तरफ टिकट का इंतजार जारी है. इस बीच दावेदार अलग-अलग फोन कॉल से परेशान हैं.

Read Time: 3 min
'विधायक जी आपका टिकट हो गया, चुनाव की तैयारी करो', लिस्ट के इंतजार में कौन ले रहा नेताओं की फिरकी?
प्रतीकात्मक फोटो.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Assembly Election 2023) को लेकर कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची का इंतज़ार है. भाजपा ने 41 उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर दी है. भाजपा की दूसरी सूची आने का इंतज़ार है. उम्मीदवारों की दूसरी सूची का दोनों ही पार्टियों से विधायक दावेदार और उनके समर्थक बेसब्री से इंतजार कर रहे है. लेकिन इंतजार की घड़ियां है कि समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रही है. इस बीच कई नेताओं और टिकट के दावेदारों के पास दिन भर अलग-अलग नंबरों से फोन आ रहे हैं. फोन पर यह कहा जा रहा है कि आपका टिकट पक्का हो गया है, चुनाव की तैयारी करो. 

कांग्रेस और भाजपा में दावेदारों के नाम अब तक जारी नही किए है.ऐसे में दोनो की पार्टी के कार्यकर्ता अब अपने अपने पार्टी से दावेदारी कर रहे नेताओं की फिरकी ले रहे हैं .लोग नेताओं को फोन करके बोल रहे हैं की आपकी टिकट पक्की है, चुनाव की तैयारियां शुरू कीजिये .

फोन करने वाले ये लोग पार्टी के बड़े नेता नहीं बल्कि स्थानीय कार्यकर्ता या नेताओं के जानकार ही हैं. जो दावेदारों को फोन करके लिस्ट पर चर्चा करते हुए नेताजी की फिरकी ले रहे हैं. ये पहले तो कहते हैं कि आपका टिकट पक्का हो गया फिर कहते हैं " साहब जयपुर में पार्टी के भीतरी लोगों से सुना है कि आपकी तो टिकट पक्की है,बस लिस्ट का इंतजार है".

हालांकि टिकट फाइनल ना होने तक हर गली, मोहल्ले और चौराहे पर एक अलग नेता के टिकट पक्की होने की गूंज सुनाई दे रही है.चाय की टपरी हो या पान की दुकान हर कोई अपने चहेते नेता को टिकट के सर्वे में प्रथम बताने में जुटा हुआ है.अब देखने की बात तो यह होगी कि किन नेताओं को टिकट मिलती है और किनके हाथ केवल निराशा.

ये भी पढ़ें - दौसा की 5 सीटों के लिए कांग्रेस ने तय किए नाम, खुद CM गहलोत ने मंच से किया एलान
 

भाजपा की दूसरी लिस्ट के लिए मंथन जारी 

भाजपा की दूसरी लिस्ट पर मंथन का दौर जारी है. आज दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के अन्य नेता उपस्थित हैं. शुक्रवार शाम भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भाजपा मुख्यालय में शुरू हुई. इस बैठक में राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश और छत्तसीगढ़ के उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हो रही है.

ये भी पढ़ें - भाजपा की दूसरी लिस्ट में होंगे 70-80 नाम, बगावत के बाद संभल कर चल रही पार्टी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close