विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान चुनावः MLA का फुल फॉर्म नहीं बता सके भाजपा उम्मीदवार, दिया ऐसा जवाब कि वायरल हो रहा वीडियो

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी MLA का फुल फॉर्म नहीं बता पाए. रिपोर्टर ने जब बीजेपी उम्मीदवार गोपाल पालीवाल से सवाल पूछा तो इधर-उधर देखने लगे. भाजपा प्रत्याशी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Read Time: 4 min
राजस्थान चुनावः MLA का फुल फॉर्म नहीं बता सके भाजपा उम्मीदवार, दिया ऐसा जवाब कि वायरल हो रहा वीडियो
राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा के प्रत्याशी कृष्ण गोपाल पालीवाल.

Rajasthan Election 2023: चुनावी मैदान में उतरने वाले प्रत्याशी कितने जानकार हैं, साक्षर हैं, यह एक बड़ा मुद्दा होता है. यूं तो हर प्रत्याशी अपने आप को शिक्षित, कर्मठ, लोगों का ध्यान रखने वाला बताया है. लेकिन हकीकत जब सामने आती हैं तो उसका चेहरा शर्मसार हो जाता है. सोशल मीडिया के मौजूदा दौर में अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं. जिसमें यह दिखता है कि चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार को बेसिक चीजों की भी जानकारी नहीं होती. अभी इसका ताजा उदाहरण राजस्थान से सामने आया है. जहां की 200 सीटों पर 25 नवंबर को एक चरण में चुनाव होना है.

राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा, कांग्रेस सहित दलों ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. उम्मीदवारों ने नामांकन भी भर दिए हैं. अब वो चुनाव प्रचार में जुटे हैं. लेकिन इसी बीच भाजपा के एक प्रत्याशी का ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर आया, जिसमें वो MLA का फुल फॉर्म तक नहीं बता सके.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा भाजपा प्रत्याशी का वीडियो
जिस MLA का चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है, वो उसका फुल फॉर्म तक नहीं जानते. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कई लोग इसे ट्विटर, फेसबुक सहित अन्य माध्यमों पर शेयर करते हुए प्रत्याशी की समझ पर सवाल उठा रहे हैं. वायरल वीडियो में दिख रहे भाजपा प्रत्याशी का नाम कृष्ण गोपाल पालीवाल हैं. जिन्हें पार्टी ने उदयपुर की मावली सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. 



कृष्ण गोपाल पालीवाल से उदयपुर के एक स्थानीय न्यूज पोर्टल के रिपोर्टर ने MLA का फुल फॉर्म पूछा. जिसका वो जवाब नहीं दे सके. प्रत्याशी के साथ बैठे एक दूसरे शख्स ने मेंबर ऑफ पार्लियामेंट का जवाब सुझाया. लेकिन पालीवाल ने कहा कि यह नहीं कुछ और होता है. रिपोर्टर द्वारा फिर पूछे जाने पर भाजपा प्रत्याशी बगले झांकने दिखे. उन्होंने कहा कि मैंने मोबाइल में लिख रहा है, लेकिन अभी याद नहीं है.

सीनियर वकील प्रशांत भूषण ने भी शेयर किया वीडियो

भाजपा प्रत्याशी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. देश के सीनियर वकील प्रशांत भूषण ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट किया है. बता दें कि एमएलए का फुल फॉर्म मेंबर ऑफ लेजिसलेटिव असेंबली होता है. जिसे हिंदी में विधानसभा सदस्य कहा जाता है. इसी के समकक्ष एमएलसी भी होता है. जिसका फुल फॉर्म मेंबर ऑफ लेजिसलेटिव काउंसिल होता है. 

भाजपा के पुराने नेता हैं पालीवाल, डांगी से टक्कर

मालूम हो कि उदयपुर की मावली सीट पर कांग्रेस ने पुष्करलाल डांगी को टिकट दिया है. जिनके सामने भाजपा से कृष्ण गोपाल पालीवाल हैं. डांगी एक बार विधायक रह चुके हैं और वर्तमान में प्रधान हैं. दूसरी ओर पालीवाल उप प्रधान, पंचायत समिति के प्रतिपक्ष नेता रह चुके हैं. वायरल वीडियो में दिख रहे एमएलए प्रत्याशी साकरोदा से सरपंच हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेता भी हैं.

यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनाव में गाय की एंट्री, फूट-फूटकर रोए भाजपा प्रत्याशी, कहा- कांग्रेस वालों ने जहर देकर मारा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close