विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: सट्टा बाजार के लिए मशहूर फलोदी में 49 डिग्री पहुंचा पारा, राजस्थान के 14 शहरों में पारा 45 के पार, IMD ने दी ये चेतावनी

Rajasthan Weather Update: सट्टा बाजार के लिए मशहूर फलोदी (phalodi satta bazar) शुक्रवार को राजस्थान का सबसे गर्म शहर रहा. यहां 49 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ-साथ 14 शहरों में पारा 45 के पार रहा.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Weather Update: सट्टा बाजार के लिए मशहूर फलोदी में 49 डिग्री पहुंचा पारा, राजस्थान के 14 शहरों में पारा 45 के पार, IMD ने दी ये चेतावनी
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. तस्वीर फलोदी की है. जहां शुक्रवार को सबसे अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी नया रिकॉर्ड बना रहा है. गुरुवार को बाड़मेर में 48.8 डिग्री तापमान तापमान रिकॉर्ड हुआ था. जबकि शुक्रवार को राजस्थान में अधिकतम पारा नई ऊंचाई पर पहुंच गया. शुक्रवार को राजस्थान के फलोदी शहर में सबसे अधिक तापमान रिकॉर्ड हुआ. फलोदी का तापमान 49 डिग्री पहुंच गया है. शुक्रवार 24 मई की शाम मौसम विभाग की ओर से जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार फलोदी में तापमान 49 डिग्री पहुंच चुका है. इससे पहले गुरुवार और बुधवार को लगातार बाड़मेर राजस्थान का सबसे गर्म शहर था. यहां गुरुवार को 48.8 तो बुधवार 48 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया था. 

सट्टा बाजार के लिए मशहूर फलोदी (Phalodi Satta Bazar) शुक्रवार को राजस्थान का सबसे गर्म शहर रहा. इसके अलावा शुक्रवार को राजस्थान के 14 शहरों में तापमान 45 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. राधेश्याम शर्मा ने बताया कि फलोदी में 19 मई 2016 को 51 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया था. जो बीते कुछ सालों में राजस्थान का सबसे अधिक तापमान रहा था. शुक्रवार को रिकॉर्ड फलोदी में रिकॉर्ड हुआ 49  डिग्री पारा ने पिछले  6 सालों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

शुक्रवार 24 मई को राजस्थान के अलग-अलग शहरों में दर्ज हुआ पारा

1. फलोदी- 49 डिग्री
2. जैसलमेर- 48.3 डिग्री
3. बाड़मेर- 48.2 डिग्री
4. जालोर - 47.7 डिग्री
5. जोधपुर- 47.6 डिग्री
6. डूंगरपुर- 47.1 डिग्री
7. गंगानगर: 46.6 डिग्री
8. कोटा- 46.7 डिग्री
9. चित्तौड़गढ़- 46.0 डिग्री
10.बीकानेर- 45.8 डिग्री
11. अंता बारां- 45.6 डिग्री
12. भीलवाड़ा- 45.5 डिग्री
13. फतेहतपुर- 45.2 डिग्री
14. सिरोही- 45.2 डिग्री

Latest and Breaking News on NDTV
इसके अलावा राजधानी जयपुर में शुक्रवार को 42.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. जबकि राजस्थान में सबसे कम तापमान माउंट आबू में शुक्रवार को 37.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. 

IMD में बताया- अगले 72 घंटों तक नहीं मिलेगी कोई राहत 

इधर मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान में आगामी 72 घंटों में कुछ भागों में अधिकतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की बात कही गई है. साथ ही आईएमडी का कहना है कि आगामी 4 दिन अनेक स्थानों पर तीव्र हीटवेव व कहीं-कहीं ऊष्णरात्रि जारी रहने की संभावना है. 28-29 मई से राज्य के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 2-3 डिग्री से गिरावट होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में गर्मी से कितने लोगों की हुई मौत? मंत्री बोले- 12, विभाग कह रहा- 6, लोगों का दावा कुछ और ही

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BSF जैसलमेर के ASI की अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान मौत, नहर में कार गिरने से हुआ हादसा
Rajasthan Weather Update: सट्टा बाजार के लिए मशहूर फलोदी में 49 डिग्री पहुंचा पारा, राजस्थान के 14 शहरों में पारा 45 के पार, IMD ने दी ये चेतावनी
Rajasthan Politics: Dausa Assembly bypoll 2024, Congress Started Meeting, BJP in tension due to rebellious tone of its leaders
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका, भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
Close
;