विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

Jaipur: राजस्थान पुलिस का चीन में कारनामा, एशियाड में जीता गोल्ड, अब DGP ने किया सम्मानित

चीन में आयोजित 19वें एशियाड में पदक जीतने वाले राजस्थान पुलिस के खिलाड़ियों का 13 अक्टूबर, 2023 को जयपुर में पुलिस मुख्यालय में भव्य स्वागत किया गया. DGP उमेश मिश्रा ने खिलाड़ियों को बधाई दी और खिलाड़ियों की सफलता में योगदान देने के लिए कोच, खेल अधिकारियों और टीम प्रबंधकों की भी प्रशंसा की.

Read Time: 3 min
Jaipur: राजस्थान पुलिस का चीन में कारनामा, एशियाड में जीता गोल्ड, अब DGP ने किया सम्मानित
जयपुर:

चीन में आयोजित 19वें एशियाड में भाग लेकर लौटे राजस्थान पुलिस के पदक विजेता और प्रतिभागी खिलाड़ियों का पुलिस मुख्यालय में भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान डीजीपी उमेश मिश्रा ने खिलाड़ियों का साफा पहनाकर और पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया और उन्हें बधाई दी.

डीजी क़ानून व्यवस्था राजीव शर्मा ने एशियाड में पदक विजेता पांचों खिलाड़ियों को 2-2 लाख और प्रतिभागी खिलाड़ियों को 50-50 हजार रुपये राशि के चेक भेंट किए. महिला कबड्डी टीम कोच उपाधीक्षक शालिनी पाठक और एथलेटिक्स कोच एएसआई रामावतार का भी साफ़ा पहनाकर सम्मान किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

इस दौरान डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि एशियाड पदक विजेता राजस्थान पुलिस के खिलाड़ियों ने पुलिस के साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने खिलाड़ियों के साथ ही उनके प्रशिक्षकों, खेल अधिकारियों और टीम प्रबन्धकों को भी इस उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए बधाई दी. उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस के श्रेष्ठ चयनित खिलाड़ियों को सभी आवश्यक खेल और प्रशिक्षण सम्बन्धी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी.

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एवं मुख्य खेल अधिकारी विशाल बंसल ने बताया कि एशियाड में राजस्थान पुलिस के 6 खिलाड़ियों ने पदक जीते हैं. एशियाड में महिला कबड्डी स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम में राजस्थान पुलिस की 4 खिलाड़ी उपनिरीक्षक निधी शर्मा, सुषमा शर्मा और प्लाटून कमांडर साक्षी कुमारी और मुस्कान मलिक शामिल हैं. पुरुष कबड्डी स्वर्ण पदक विजेता टीम के सचिन तंवर राजस्थान पुलिस में उपनिरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं. राजस्थान पुलिस की ही उपनिरीक्षक किरण बालियान ने शॉटपुट में कांस्य पदक जीता है. एशियाड में राजस्थान पुलिस के अन्य खिलाड़ी हैंडबॉल में पूजा कंवर, शूटिंग में उपनिरीक्षक दर्शना राठौड़ और तीरंदाजी में उपाधीक्षक रजत चौहान और प्राची सिंह शर्मा ने भी देश का प्रतिनिधित्व किया.

Latest and Breaking News on NDTV

बंसल ने बताया कि विगत दिनों कनाडा के विन्नीपेग में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एन्ड फायर गेम्स-2023 राजस्थान पुलिस के 11 खिलाड़ियों ने भाग लिया और 20 स्वर्ण, 9 रजत और 3 कांस्य सहित कुल 32 पदक अर्जित किए हैं.

इस अवसर पर राजस्थान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, खिलाड़ी और उनके परिजन मौजूद थे. सभी ने पदक विजेता खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें बधाई दी. खिलाड़ियों ने भी इस सम्मान के लिए पुलिस महानिदेशक और अन्य अधिकारियों का आभार व्यक्त किया. 

एशियाड में पदक विजेता राजस्थान पुलिस खिलाड़ियों की सूची:

महिला कबड्डी स्वर्ण पदक विजेता टीम: उपनिरीक्षक निधी शर्मा, उपनिरीक्षक सुषमा शर्मा, प्लाटून कमांडर साक्षी कुमारी और प्लाटून कमांडर मुस्कान मलिक

पुरुष कबड्डी स्वर्ण पदक विजेता टीम: उपनिरीक्षक सचिन तंवर

शॉटपुट कांस्य पदक विजेता: उपनिरीक्षक किरण बालियान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close