विज्ञापन
This Article is From Dec 25, 2023

राजस्थान में अलग-अलग घटनाओं में दो पैंथर की मौत, एक ने ग्रामीणों पर कर दिया था हमला

राजस्थान में दो अलग-अलग घटनाओं में दो पैंथर की मौत हो गई. उदयपुर में दीवार से टकराकर एक पैंथर की मौत हो गई वह जंगल से ग्रामीण आबादी में घुस गया था.

राजस्थान में अलग-अलग घटनाओं में दो पैंथर की मौत, एक ने ग्रामीणों पर कर दिया था हमला
मृत मिला पैंथर

राजस्थान में दो अलग-अलग घटनाओं में दो पैंथर की मौत हो गई. उदयपुर में दीवार से टकराकर एक पैंथर की मौत हो गई वह जंगल से ग्रामीण आबादी में घुस गया था. वहीं दूसरा सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के सिपुर में सड़क किनारे मृत अवस्था में एक शावक पैंथर मिला. इसके अलावा मध्यप्रदेश के कूनो से लापता चीता राजस्थान के बारां जिलें में 15 किमी अंदर घुस गया था, वह कराहल जंगल से लापता था.

सीकर में सड़क किनारे मृत मिला शावक

सीकर में सड़क किनारे मृत अवस्था में पैंथर पड़ा देखकर स्वंयसेवक नाथूराम ने वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. सूचना पर श्रीमाधोपुर वन विभाग के रेंजर देवेंद्र सिंह राठौड़ पूरी टीम के साथ मौका स्थल पर पहुंचे.

वन विभाग की टीम ने नर पैंथर के शव को अपने कब्जे में लेकर मौका स्थिति का जायजा लिया और निरीक्षण किया. वन विभाग की टीम ने नर पैंथर के शव को वन विभाग कार्यालय पहुंचाया. तीन सदस्यीय चिकित्सा टीम ने नर पैंथर के शव का पोस्टमार्टम किया. 

पोस्टमार्टम के बाद नर पैंथर के शव का अंतिम संस्कार किया गया. फिलहाल नर पैंथर की मौत के कारण का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का खुलासा हो पाएगा.

उदयपुर की आबादी इलाके में घुसा पैंथर

सीकर के अलावा उदयपुर में भी पैंथर की मौत की एक घटना सामने आयी है. मिली जानकारी के अनुसार शहर के आबादी वाले क्षेत्र में पैंथर घुस गया और ग्रामीण क्षेत्र में पैंथर ने लोगों पर हमला बोल दिया. अचानक पैंथर झाड़ियों से निकाले पैंथर ने एक के बाद एक कर दो व्यक्तियों पर घातक हमला कर दिया. इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसका उपचार हुआ.

बारां- एमपी के कूनों से लापता चीता,  बारां जिलें में 15 किमी अंदर घुसा,  चार दिन से लापता था 

एमपी के श्योपुर स्थित कूनो नेशनल पार्क से लापता चीता अग्नि राजस्थान में मिला है,  ये चीता तीन दिन से कराहल जंगल से लापता था. लोकेशन एमपी और राजस्थान से सटे बारां जिले के शाहाबाद जंगल के आस-पास मिली, मध्यप्रदेश वन विभाग की टीम ने आनन-फानन मे चीते का रेस्क्यु कर कून्नो नेशनल पार्क पहुंचाया गया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इस जिले में तेंदुए का आतंक, घर के पास झाड़ियां काट रही महिला पर किया हमला, हालत गंभीर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
राजस्थान में अलग-अलग घटनाओं में दो पैंथर की मौत, एक ने ग्रामीणों पर कर दिया था हमला
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close