विज्ञापन
Story ProgressBack

RAS Mains Exam: परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग पर धरना दे रहे अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, क्या हुई बातचीत

RAS Mains Exam: शनिवार को RPSC RAS मुख्य परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग पर धरना दे रहे अभ्यर्थियों से मिलने राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे. मंत्री मीणा शनिवार शाम राजस्थान यूनिर्वसिटी के पास धरना दे रहे अभ्यर्थियों से मिले. उन्होंने छात्रों से बातचीत भी की. इससे पहले शुक्रवार को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे थे.

Read Time: 4 min
RAS Mains Exam: परीक्षा आगे बढ़ाने की मांग पर धरना दे रहे अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, क्या हुई बातचीत
RAS Mains Exam: धरना दे रहे अभ्यर्थियों से मुलाकात करते राजस्थान के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा.

Students Protest in Rajasthan: राजस्थान में बीते 5 दिनों से RAS Manis Exam के अभ्यर्थियों का धरना जारी है. बड़ी संख्या में छात्र जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) के बाहर आंदोलन करते हुए प्रदेश की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा (RAS Mains Exam) स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. छात्रों से सरकार के प्रतिनिधि मिल रहे हैं, लेकिन अभी तक समाधान नहीं निकला है. शुक्रवार को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स से मुलाकात की थी. अब शनिवार को RPSC RAS मुख्य परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग पर धरना दे रहे अभ्यर्थियों से मिलने राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) पहुंचे. मंत्री मीणा शनिवार शाम राजस्थान यूनिर्वसिटी के पास धरना दे रहे अभ्यर्थियों से मिले. उन्होंने छात्रों से बातचीत भी की. 

मंत्री से बोले स्टूडेंट- हमारी बात नहीं सुन रही सरकार

मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने धरना दे रहे छात्रों को समझाया. इस दौरान एक महिला अभ्यर्थी ने अपना विरोध जताते हुए कहा कि बाबा सबसे बड़ी दिक्कत है कि हमारी बात तो सुने. सरकार हमारी बात तक नहीं सुन रही है. हमें इसकी तकलीफ है. हम एम्पलाई है लेकिन हमारी बात नहीं सुन रहे हैं. 

तैयारी का समय कम मिलने से बिगड़ेगी मशीनरी

इस दौरान एक दूसरे अभ्यर्थी ने कहा कि आरपीएससी के लिए पहले 11 महीने तैयारी का समय मिलता था. फिर 5 महीने और अब तीन महीने. तीन महीनों में तैयारी कैसे होगी. ऐसे में जो मेरिट लिस्ट बनेगी उसका कट ऑफ भी कम जाएगा. फिर पूरी मशीनरी बिगड़ेगी. हम चाहते ही कि आरपीएस तैयारी के लिए एक टाइमिंग फिक्स कर दें.

किरोड़ी लाल मीणा ने छात्रों ने समझाया

इस पर मंत्री ने छात्रों को समझाया कि सरकार उनकी मांगों पर विचार कर रही है. मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया. उन्होंने कहा, "परसों मुख्यमंत्री से अभ्यर्थियों की मुलाकात कराऊंगा। कोशिश करूंगा कि आपकी बात सुनी जाए."

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी दिया था आश्वासन

मालूम हो कि इससे पहले शुक्रवार को छात्रों से मिलने पहुंचे शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी अभ्यर्थियों को सकारात्मक कार्रवाई का आश्वसान दिया था. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स से मुलाकात कर उनकी बात सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) तक पहुंचाने का आश्वासन दिया तो लगा कि जल्द ही सरकार कोई फैसला ले सकती है. लेकिन देर शाम पुलिसकर्मियों की एक टीम धरना दे रहे स्टूडेंट्स को वहां से खदेड़ने के लिए पहुंच गई. इसके बाद विवि परिसर में हंगामा मच गया.  

पहले भी सीएम से डेट आगे बढ़ाने की अपील कर चुके हैं किरोड़ी लाल मीणा

अब शनिवार को राजस्थान में आंदोलनों के लिए मशहूर नेता किरोड़ी लाल मीणा अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे हैं. आंदोलनरत अभ्यर्थियों से उनकी लंबी बातचीत चली है. बातचीत का नतीजा क्या निकलता है, इसका अभी इंतजार है.  मालूम हो कि इससे पहले भी मंत्री किरोड़ी लाल मीणा मुख्यमंत्री से आरएएस परीक्षा की तारीख बढ़ाने का आग्रह कर चुके हैं. उन्होंने इसके लिए बकायदा चिट्ठी भी लिखी थी. लेकिन उनकी चिट्ठी पर अभी तक सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

यह भी पढ़ें - 
RAS Mains Exam: बिगड़ने लगी भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत, दो अभ्यर्थी हॉस्पिटल में एडमिट, बढ़ा बवाल

RAS Mains Exam:अभ्यर्थियों के धरने पर चढ़ने लगा राजनीतिक रंग, BJP दफ्तर भी पहुंचे छात्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close