विज्ञापन
Story ProgressBack

Ravindra Bhati Net Worth: रविंद्र सिंह भाटी के पास न जमीन, न मकान, पत्नी उनसे अधिक दौलतमंद; लोकसभा नामांकन से सामने आई जानकारी

Ravindra Bhati Net Worth: बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने विधिवत्त मुहूर्त के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्योरा भी दिया है.

Read Time: 4 min
Ravindra Bhati Net Worth: रविंद्र सिंह भाटी के पास न जमीन, न मकान, पत्नी उनसे अधिक दौलतमंद; लोकसभा नामांकन से सामने आई जानकारी
नामांकन भरने के बाद निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर से निकलते समय रविंद्र भाटी.

Ravindra Bhati Net Worth: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी का नाम इन दिनों चर्चाओं में है. छात्र राजनीति से निकलकर भाटी ने पिछले साल पहले विधानसभा का चुनाव निर्दलीय जीता और अब वो लोकसभा चुनाव के मैदान में भी निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं. भाटी के प्रचार अभियान में लोगों का हुजूम जुट रहा है. बच्चे, बुढ़े के साथ-साथ युवा भी भाटी के साथ कदमताल करते नजर आ रहे हैं. रविंद्र भाटी के प्रचार अभियान को नजदीक से देखेंगे तो यह लगता है कि इसमें कितना पैसा खर्च हो रहा है. लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि भाटी के पास खुद की न तो कोई जमीन है और ना ही कोई मकान. केवल भाटी ही नहीं उनकी पत्नी धाऊ कंवर के पास भी कोई जमीन या मकान नहीं है. 

छात्रसंघ चुनाव से शुरू हुआ भाटी का सियासी सफर

जोधपुर की प्रतिष्ठित जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के समय रविंद्र भाटी छात्र राजनीति में आए. कुछ ही दिनों में युवाओं में उनका जबरदस्त क्रेज बना. फिर निर्दलीय छात्रसंघ चुनाव जीतने के बाद रविंद्र भाजपा के साथ हो लिए. कुछ दिनों तक भाजपा की राजनीति करने के बाद पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे. कांग्रेस के कद्दावर नेता अमीन खान को हराते हुए विधानसभा चुनाव जीता.  

रविंद्र भाटी के पास न कोई जमीन न कोई मकान

अब रविंद्र सिंह भाटी ने बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में निर्दलीय ताल ठोक दी है. इसको लेकर शनिवार को विधिवत्त मुहूर्त समय में रविंद्र सिंह भाटी ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है. भाटी ने रिटर्निग अधिकारी के समक्ष दिए अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति को लेकर ब्योरा पेश किया है. हलफनामे के अनुसार रविंद्र सिंह भाटी के पास न मकान है और ना जमीन है. उनके पास 2 लाख रुपए नगद और 3 लाख रुपए बैंक खाते में जमा है. जेवरात के नाम पर उनके पास 5 ग्राम सोना है जिसकी कीमत 33 हजार बताई गई है और उनके पास कोई अचल संपत्ति भी नहीं है. 

भाटी की पत्नी के पास 27.26 लाख रुपए की चल संपत्ति

हलफनामे के अनुसार भाटी की पत्नी के पास उनसे ज्यादा संपति है. रविंद्र सिंह भाटी की पत्नी धाऊ कंवर के पास 27.16 लाख रुपए की चल संपति है. जिसमें से 20.83 लाख रुपए के 300 ग्राम सोने के जेवरात और 1 लाख रुपए नगद है. 271.33 रुपए बैंक खाते में जमा है. रविंद्र सिंह भाटी की तरह उनकी पत्नी के पास भी कोई जमीन या मकान या किसी भी तरह की प्रॉपर्टी नहीं है. इसके अलावा रविंद्र सिंह भाटी के पास कोई वाहन और हथियार नहीं है.

भाजपा में शामिल होना चाह रहे थे भाटी, पर नहीं बनी बात

आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव से पहले रविंद्र सिंह भाटी ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी. शिव विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे थे लेकिन पार्टी से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीतकर विधायक बने. इसके बाद रविंद्र सिंह भाटी लगातार भारतीय जनता पार्टी के साथ जाना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उनके समर्थन को लेकर कोई फैसला नहीं लिया. 

इसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़ने क्या ऐलान किया जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने बाड़मेर जैसलमेर बालोतरा लोकसभा क्षेत्र की जनता से पूछ कर फैसला लेने का का कर पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया इसके बाद उन्होंने बाड़मेर में सर्व समाज की बड़ी बैठक बुलाकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया और शनिवार को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Politics: हेमाराम चौधरी ने रविंद्र सिंह भाटी को बताया 'पागल ऊंट', फिर शिव विधायक ने इस अंदाज में दिया करारा जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close