विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

RPL 2023 : भीलवाड़ा बुल्स ने उदयपुर लेकसिटी वारियर्स को 8 विकेट से हराया, लखन की घातक गेंदबाजी

RPL 2023: राजस्थान प्रीमियर लीग (RPL) में बुधवार को पहला मुकाबला भीलवाड़ा बुल्स और उदयपुर लेकसिटी वारियर्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में भीलवाड़ा की घातक गेंदबाजी के सामने उदयपुर के टीम ने घुटने टेक दिए.

Read Time: 4 min
RPL 2023 : भीलवाड़ा बुल्स ने उदयपुर लेकसिटी वारियर्स को 8 विकेट से हराया, लखन की घातक गेंदबाजी
जोधपुर स्टेडियम में बुधवार को खेला जा रहा आरपीएल का मैच.

RPL 2023: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रदेश में पहली बार आयोजित राजस्थान प्रीमियर लीग (RPL) में आज चौथे दिन का पहला मुकाबला भीलवाड़ा बुल्स बनाम उदयपुर लेकसिटी वारियर्स के बीच हुआ. बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भीलवाड़ा बुल्स ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया. उदयपुर लेक सिटी वारियर्स की शुरुआत बहुत खराब रही और पूरी टीम 14.3 ओवर में महज 67 रन पर सिमट गई. भीलवाड़ा बुल्स ने छोटे लक्ष्य को सातवें ओवर में ही बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. भीलवाड़ा बुल्स की ओर से लखन भारती ने घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किए.

उदयपुर लेकसिटी वारियर्स की ओर से सर्वाधिक रन आदित्य मेरवाल ने 23 गेंदों पर 2 छक्के और तीन चौके की मदद से 32 रन बनाए, अर्जित गुप्ता ने 20 गेंद पर 14 रन, चन्द्रपाल ने 12 गेंद पर 7 रन, प्रद्युम्न पारख ने 4 गेंद पर 4 रन, राहुल तोमर 4 गेंद पर 2 रन, कार्तिक शर्मा ने 12 गेंद 3 रन और यश कोठारी, समप्रीत जोशी, साहिल दिवान और खलील अहमद जीरो पर आउट हो गए.


21 गेंदों पर 12 रन खर्च कर झटके 5 विकेट

भीलवाड़ा बुल्स की ओर से लखन भारती ने 3.3 ओवर में एक मेडन ओवर निकालते हुए 12 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. अजय कुकना ने 4 ओवर में एक मेडन ओवर करने के साथ 13 रन देकर तीन विकेट और दीपक चाहर ने 2 ओवर में 7 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

भीलवाड़ा की ओर से अर्नव ने 41 रन बनाए


भीलवाड़ा बुल्स के खिलाड़ी अर्नव गौतम ने 17 गेंदों पर 5 छक्के और 1 चौके की मदद से 41 रन, जुबैर अली खान ने 15 गेंदों पर 3 चौके लगाते हुए 19 रन, राज शर्मा ने 8 गेंदों  पर 1 चौका लगाकर 11 रन बनाकर अंत तक टिके रहे. उदयपुर लेकसिटी वारियर्स के गेंदबाज साहिल धवन ने दो ओवर में 30 रन, चन्द्रपाल सिंह ने 2 ओवर में 15 रन दिए जबकि प्रद्युम्न ने 10 गेदों में 21 रन देकर एक विकेट और अजय धरानी ने एक ओवर में पाच रन देकर एक विकेट हासिल किया.

आरपीएल में खेल रही 6 टीमें

इस लीग में राजस्थान की छह टीमें खेल रही है उसमें हर जिले का खिलाड़ी शामिल होगा राजस्थान प्रीमियर लीग का समापन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा 12 दिनों तक चलने वाले राजस्थान प्रीमियर लीग में कुल 6 टीमें जिनका नाम जयपुर इंडियंस, जोधपुर सनराइजर्स, भीलवाड़ा बुल्स, कोटा चैलेंजर्स, उदयपुर लेक सिटी, सीकर शेखावाटी शोल्डर भाग ले रही हैं.

10 सितंबर को जयपुर में फाइनल

राजस्थान प्रीमियर लीग में कुल 19 मैच होंगे जिसमे 9 मैच जोधपुर के बरकतुल्ला खान स्टेडियम में खेले जायेगे बाकि 10 मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जायेगे राजस्थान प्रीमियर लीग की ओपनिंग सेरिमनी जोधपुर में 27 अगस्त से शुरू हुई है और इस टूर्नामेंट का समापन समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम 10 सितम्बर को होगा.

आरपीएल को लेकर जोधपुर में उत्साह

आरपीएल मैच को लेकर जोधपुर के युवा उत्साहित हैं जोधपुर का बरकतुल्ला खान स्टेडियम पिछले साल ही जोधपुर विकास प्राधिकरण ने तैयार करवाया था इसके बाद जेडीए और आरसीए के बीच एमओयू हुआ आरसीए की ओर से यहां सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग लीजेंड क्रिकेट लीग के अलावा रणजी के मैच करवाए हैं यहां राजस्थान प्रीमियर लीग की लॉन्चिंग करवाने की वजह से जोधपुर के क्रिकेट प्रेमियों ही नहीं बल्कि युवाओं में भी खासा उत्साह है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close