विज्ञापन
Story ProgressBack

टीकाराम जूली बनाए गए राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष, गोविंद सिंह डोटासरा बने रहेंगे पीसीसी अध्यक्ष, कांग्रेस की चिट्ठी जारी

Leader of Opposition in Rajasthan: राजस्थान में कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष की घोषणा कर दी है. अलवर ग्रामीण विधायक टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. जबकि पीसीसी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी गोविंद सिंह डोटासरा को फिर से दी गई है.

Read Time: 3 min
टीकाराम जूली बनाए गए राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष, गोविंद सिंह डोटासरा बने रहेंगे पीसीसी अध्यक्ष, कांग्रेस की चिट्ठी जारी
राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष बनाए गए अलवर ग्रामीण विधायक टीकाराम जूली और राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.

Tika Ram Jully made Leader of Opposition of Rajasthan: कांग्रेस ने अलवर ग्रामीण के विधायक टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष बना दिया है. टीकाराम जूली राजस्थान में कांग्रेस के दलित चेहरा है. वो गहलोत की पिछली सरकार में मंत्री भी थे. टीकाराम जूली के नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की कांग्रेस की चिट्ठी जारी हो गई है. मालूम हो कि एक दिन पहले ही टीकाराम जूली के नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की चर्चा सोशल मीडिया पर बड़े जोरों से चली थी.

सोमवार को सोशल मीडिया पर #10करोड़_नेताप्रतिपक्ष_अलवर  हैशटैग के साथ कई ट्वीट किए गए थे. जिसमें दावा किया गया था कि टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा रहा है. अब इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई है. 

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पीसीसी अध्यक्ष बने रहेंगे. उन्हें एक बार फिर से पीसीसी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. 

देखिए कांग्रेस की चिट्ठी- 

टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष और गोविंद सिंह डोटासरा को पीसीसी अध्यक्ष बनाए जाने संबंधी कांग्रेस का पत्र.

टीकाराम जूली को नेता प्रतिपक्ष और गोविंद सिंह डोटासरा को पीसीसी अध्यक्ष बनाए जाने संबंधी कांग्रेस का पत्र.

जानिए कौन हैं टीकाराम जूली

43 वर्षीय टीकाराम जूली अलवर ग्रामीण से विधायक हैं. वह पिछली गहलोत सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर रह चुके हैं. टीकाराम जूली का जन्म अलवर के बहरोड़ के पास काठूवास गांव में हुआ था. पहले वह कांग्रेस के अलवर जिला प्रमुख भी रह चुके हैं. टीकाराम जूली श्रम विभाग (स्वतंत्र प्रभार), कारखाना एवं बॉयलर्स निरीक्षण, सहकारिता और इंदिरा गांधी नहर परियोजना राज्यमंत्री भी रहे हैं. कुछ समय पहले जूली विवादों में आ गए थे. उन पर एक आरओ वाटर सप्लाई करने वाली कंपनी के मालिक ने 30 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया था.

टीकाराम जूली को 2023 में एक लाख से अधिक वोट मिले

टीकाराम जूली अलवर जिले की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित विधानसभा अलवर ग्रामीण से विधायक हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में टीकाराम जूली को 55.56 फीसदी यानी कि 108,584 वोट मिले थे. जबकि दूसरे नंबर पर रहे भाजपा के जयराम जाटव को 41.58 फीसदी यानी कि 81,251 वोट मिले थे. 2018 के चुनाव में भी टीकाराम जूली अलवर ग्रामीण से विधायक बने थे. जिसके बाद गहलोत सरकार ने उन्हें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता और जेल कैबिनेट का मंत्री बनाया था. 

यह भी पढ़ें - 

Tika Ram Jully Profile: कौन हैं टीकाराम जूली, जिन्हें राजस्थान में कांग्रेस ने बनाया नेता प्रतिपक्ष

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close