विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

मुख्यमंत्री को झूठ बोलना शोभा नहीं देता... कोटा एयरपोर्ट पर गहलोत के बयान पर भाजपा का पलटवार

कोटा में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के मामले में सीएम अशोक गहलोत द्वारा केंद्र पर अड़गा लगाने के आरोप पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा ने सीएम पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

Read Time: 4 min
मुख्यमंत्री को झूठ बोलना शोभा नहीं देता... कोटा एयरपोर्ट पर गहलोत के बयान पर भाजपा का पलटवार
कोटा एयरपोर्ट का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री गहलोत.

कोटा में नए एयरपोर्ट को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच लंबे समय से रस्साकशी चल रही है. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोटा में एयरपोर्ट निर्माण में केंद्र सरकार द्वारा अड़ंगा लगाने का आरोप लगाया है. सीएम के इस आरोप से सियासत तेज हो गई है. भाजपा ने कोटा एयरपोर्ट मामले को लेकर राज्य सरकार और सीएम गहलोत पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. कोटा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान को भाजपा विधायकों ने झूठा बताया. उन्होंने कहा कि तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके व्यक्ति को इस तरह की अनर्गल बयानबाजी करना शोभा नहीं देता. हकीकत तो यह है कि ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिए भार रहित जमीन देने से राज्य सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं.

भार रहित जमीन उपलब्ध कराना राज्य सरकार की जिम्मेवारीः विधायक
कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि एयरपोर्ट का निर्माण केंद्र सरकार करती है, लेकिल उसके लिए भार रहित भूमि उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है. चिन्हित भूमि पर जो भी बाधाएं होती हैं, उसको राज्य सरकार ही दूर करवाती है. किशनगढ़ और झालावाड़ इसके उदाहरण हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत देश में एक भी ऐसा उदाहरण बताएं जिसमें भार रहित भूमि के लिए केंद्र सरकार ने पैसे जमा करवाए हों. सीएम गहलोत कह रहे हैं कि केंद्र सरकार बार-बार राशि बढा रही है जबकि सच्चाई यह है कि राज्य सरकार के आग्रह पर पावरग्रिड ने तो कंसल्टेशन फीस को भी कम किया है. गहलोत गलत बयानी कर खुद मामले को उलझाने की कोशिश कर रहे हैं.

राज्य सरकार को जमा कराना है 106 करोड़ रुपएः विधायक कल्पना देवी 

लाडपुरा विधायक कल्पना देवी ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के लिए हाथ खड़े करने की बात कह रहे हैं. सही मायनों में आज सीएम अशोक गहलोत ने कोटा एयरपोर्ट के लिए घुटने टेक दिए हैं. राज्य सरकार के उड्डयन विभाग ने वित्त विभाग से चर्चा कर विभिन्न विभागों को वन भूमि के डायवर्जन और पावर ग्रिड की लाइन शिफ्टिंग के लिए राशि जमा करवाने के आदेश जारी किए.

वित्त विभाग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास है और आज वे कह रहे हैं कि राशि केंद्र जमा करवा दे. यदि नहीं करवा सकता तो हमें बताए हम एयरपोर्ट बना देंगे. मुख्यमंत्री जानते हैं कि वे सिर्फ 106 करोड़ रुपए जमा करवा देंगे तो कोटा एयरपोर्ट का निर्माण प्रारंभ हो जाएगा. हकीकत में डर उन्हें है कि कहीं स्पीकर बिरला को कोटा एयरपोर्ट का क्रेडिट नहीं
मिल जाए.

विधायक मदन दिलावर बोले- सीएम को झूठ बोलना शोभा नहीं देता

रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर ने कहा कि तीन बार के मुख्यमंत्री इस तरह सार्वजनिक रूप से झूठ बोले यह शोभा नहीं देता. गहलोत केंद्र सरकार पर अड़चन उत्पन्न करने की बात कह रहे हैं जबकि हकीकत में कोटा एयरपोर्ट का सबसे बड़ा रोड़ा उनके मंत्रिमंडल में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल हैं.

वे एयरपोर्ट के लिए आवश्यक 106 करोड़ रुपए की राशि जमा नहीं होने दे रहे. आज धारीवाल ने ही अशोक गहलोत को यूं झूठ बोलने पर मजबूर किया. गहलोत को सोचना चाहिए था कि बिरला इस समय उच्च संवैधानिक पद पर हैं। इतने लम्बे राजनीतिक अनुभव के बाद भी उन्होंने शब्दों की मर्यादा नहीं रखी.

इस भी पढ़े - CM गहलोत से मिले कर्नाटक के डिप्टी CM डीके शिवकुमार, योजनाओं की तारीफ की

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close