विज्ञापन
Story ProgressBack

रविंद्र सिंह भाटी कल करेंगे निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान? बुलाई सर्व समाज की बड़ी बैठक

रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं. वहीं उनके समर्थक भी उनसे चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
रविंद्र सिंह भाटी कल करेंगे निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान? बुलाई सर्व समाज की बड़ी बैठक
रविंद्र सिंह भाटी

Ravindra Singh Bhati: लोकसभा चुनाव 2024 में रविंद्र सिंह भाटी भूचाल लाने की तैयारी शायद कर ली है. शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर मिल चुका है. लेकिन इसके बावजूद कुछ ऐसी शर्तों पर बातें नहीं बन रही है. जिससे रविंद्र सिंह भाटी के स्वाभिमान को चोट लगी है. ऐसे में वह बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं. वहीं उनके समर्थक भी उनसे चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में अब रविंद्र सिंह भाटी बड़ा फैसला लेने वाले हैं.

रविंद्र सिंह भाटी ने पिछली बार सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात के बाद कहा था कि वह अपने समर्थक और कार्यकर्ताओं से बात करेंगे. इसके बाद वह कोई फैसला लेंगे. ऐसे में उन्होंने मंगलवार (26 मार्च) को सर्वसमाज की बड़ी बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में वह चुनाव लड़ने का फैसला ले सकते हैं.

बाड़मेर जैसलमेर सीट पर बीजेपी की बढ़ेगी मुश्किल

बाड़मेर जैसलमेर सीट पर रविंद्र सिंह भाटी की काफी पकड़ है. यही वजह है कि बीजेपी से अलग होने के बाद जब विधानसभा चुनाव में शिव सीट से उन्होंने चुनाव लड़ा तो उनके आसपास भी कोई नहीं दिखा. भाटी के पास समर्थकों का जत्था जिसे बीजेपी भी भांप चुकी है. यही वजह है कि रविंद्र भाटी से मुलाकात कर सीएम भजनलाल शर्मा ने इसे सुलझाने की कोशिश की. लेकिन इस पर बात बनते नहीं दिखी. इसकी वजह यह है कि बीजेपी में वापसी रविंद्र के वापसी के तमाम प्रयास जो सीएम भजनलाल व पार्टी द्वारा किए गए उनमें रविंद्र की शर्त के अनुसार कोई बात नही हुई. लेकिन अब अगर रविंद्र भाटी चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो बीजेपी के लिए यह सीट खतरे में आ जाएगा. बाड़मेर जैसलमेर सीट पर बीजेपी से कैलाश चौधरी मैदान में हैं.

बहरहाल, अब रविंद्र सिंह भाटी के फैसले का इंतजार है. अगर वह चुनाव लड़ने का फैसला लेते हैं तो बारमेड़ जैसलमेर सीट पर सारी सियासत बदल जाएगी. क्योंकि रविंद्र भाटी एक राजपूत चेहरा है और ओबीसी धड़ा भी उनके साथ है. जबकि कुछ जाट भी उनके समर्थन में हैं तो उनकी जीत निश्चित मानी जाती है. रविंद्र भाटी युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं.

यह भी पढेंः अजमेर लोकसभा सीट पर होगा चौधरी vs चौधरी का मुकाबला, यहां जनता हर बार बदलती है विकल्प

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close