विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: जयपुर में राजस्थान रॉयल्स का जीत का क्रम जारी, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हराया, रियान पराग चमके

IPL 2024: इंडियन प्रीमियम लीग में गुरुवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजस्थान रॉयल्स ने अपने जीत का क्रम जारी रखा. राजस्थान ने गुरुवार को जयपुर में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हराया.

Read Time: 3 min
IPL 2024: जयपुर में राजस्थान रॉयल्स का जीत का क्रम जारी, दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हराया, रियान पराग चमके
दिल्ली के बल्लेबाज को आउट करने के बाद खुशी मनाते राजस्थान के खिलाड़ी.

IPL 2024: इंडियन प्रीमियम लीग में गुरुवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजस्थान रॉयल्स ने अपने जीत का क्रम जारी रखा. राजस्थान ने गुरुवार को जयपुर में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हराया. राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में हुए आईपीएल 2024 के नौवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हराकर लगातार सीजन की दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ राजस्थान के दो मैचों दो जीत के साथ चार अंक हो गए. वह प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है. 

इस मैच में दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया.
 

इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 5 विकेट के नुकासन पर 173 रन बना पाई और 12 रनों से मैच हार गई. यह राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी जीत है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. 



राजस्थान की ओर से युवा भारतीय बल्लेबाज रियान पराग ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. शुरुआती बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रियान पराग ने राजस्थान की पारी को संभाला. रियान ने पहले क्रीज पर पैर जमाए और फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान से स्कोर को 185 तक पहुंचा दिया. रियान ने 45 गंदों पर 86 रन बनाए. इस पारी में रियान के बल्ले से 6 छक्के और 7 चौके निकले. 


रियान के अलावा आर अश्विन (19 गेंदों पर 29 रन), ध्रुव जुरेल (12 गेदों पर 20 रन) और शिरोमन हेटमायर ने 7 गेंदों पर 14 रन बनाए. अब इस मैच को जीतने के लिए दिल्ली को 120 गेंदों पर 186 रन बनाने होंगे. दिल्ली की ओर से पांच गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला.

186 रनों के टागेट का पीछा करने उतरी दिल्ली के बल्लेबाजों का विकेट अंतराल पर गिरते रहे. दिल्ली की ओर से डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली. रिषभ पंत 28 रन बना सके. राजस्थान की ओर से नांद्रे बर्गर और यजुवेंद्र चहल ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया.

यह भी पढ़ें - रियान पराग की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, राजस्थान ने दिल्ली को दिया 186 रनों का टारगेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close