विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज का टूटा सपना, लगातार दूसरी बार चोट के चलते विश्व कप से बाहर

भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की शुरुआत में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं. वहीं इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा है और उसके दो तेज गेंदबाज चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज का टूटा सपना, लगातार दूसरी बार चोट के चलते विश्व कप से बाहर
Anrich Nortje and Sisanda Magala Ruled out from World Cup

भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की शुरुआत में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं. इस मेगा टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है. वहीं इस टूर्नामेंट के शुरु होने से कुछ ही दिन पहले दक्षिण अफ्रीका को दोहरा झटका लगा है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे और सिसंडा मगाला चोटों के कारण भारत में आगामी पुरुष विश्व कप से बाहर हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के मुख्य कोच रॉब वाल्टर ने इसकी पुष्टि की है. एंडिले फेहलुकवायो और लिज़ाद विलियम्स को 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में इन दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया है.

तेज गेंदबाज नॉर्टजे को पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है. पीठ के निचले हिस्से में ऐंठन की शिकायत के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद उनका स्कैन और परीक्षण किया गया. मगाला ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोट की शिकायत की थी. ऐसे में उन्हें एहतियात के तौर पर उन्हें विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया है.

दक्षिण अफ्रीका के कोच ने इन दोनों खिलाड़ियों के विश्व कप से बाहर होने पर कहा,"यह बहुत निराशाजनक है कि ये दोनों विश्व कप नहीं खेल सकेंगे. दोनों बेहतरीन खिलाड़ी हैं और काफी उपयोगी भी. हम प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिये लगातार उनका सहयोग करते रहेंगे."

नॉर्टजे और मगाला दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में शामिल थे. बता दें, नॉर्टजे इससे पहले भी 2019 विश्व कप में नहीं खेल पाए थे, क्योंकि चोट के चलते वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. नॉर्टजे लगातार दो बार चोट के चलते विश्व कप का हिस्सा नहीं हुए हैं.

दक्षिण अफ्रीकी टीम को शनिवार को भारत रवाना होना है लेकिन दोनों समय रहते ठीक नहीं हो सके. दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप में पहला मैच सात अक्टूबर को दिल्ली में श्रीलंका से खेलना है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम :

तेम्बा बावुमा ( कप्तान ), गेराल्ड कोत्जी, क्विंटोन डिकॉक, रीजा हेंडरिक्स, मार्को जेनसन, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, एंडिले फेलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, लिजाड विलियम्स.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: क्रिकेट से लेकर फुटबॉल तक, जानें किस दिन कौन से गेम में भारतीय खिलाड़ी आएंगे नजर, देखें पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: मेडल से एक कदम दूर महिला क्रिकेट टीम, 'लेडी सहवाग' ने दो बड़े रिकॉर्ड किए अपने नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close