विज्ञापन
Story ProgressBack

RSSB CHW की परीक्षा कल, नकल करने और करवाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई  

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी भर्ती परीक्षा 3 मार्च को होगी. इस दौरान परीक्षा के निर्धारित समय से एक घंटा पहले तक परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिये जाने की अनुमति होगी.

Read Time: 2 min
RSSB CHW की परीक्षा कल, नकल करने और करवाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई  
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

RSSB CHW Exam: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा आगामी 3 मार्च रविवार को आयोजित होने वाली सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (Community health worker) भर्ती परीक्षा-2022 के लिए जोधपुर में जिला प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबन्ध सुनिश्चित किए गए हैं. अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर प्रथम) चंपालाल ने बताया कि जोधपुर शहर में कुल 33 परीक्षा केन्द्र निर्धारित किये गये है. 

जिला कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा एक सत्र में दोपहर 03.00 बजे से सांय 04.30 बजे आयोजित की जाएगी. परीक्षा के निर्धारित समय से एक घंटा पहले यानी कि 02.00 बजे तक परीक्षार्थी को अपनी उपस्थिति दर्ज करवाना अनिवार्य है. इसके बाद किसी भी स्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

साढ़ें आठ हजार परीक्षार्थी ले रहें भाग 

एडीएम चंपालाल ने बताया कि परीक्षा में कुल 8886 परीक्षार्थी भाग लेगे. इस परीक्षा में प्रश्न पत्र वितरण के लिए कुल 10 उपसमन्वयकों की नियुक्ति की गई है. इस परीक्षा में 33 राजकीय परीक्षा केन्द्र है.

नकल करने और करवाने वालों पर होगी कार्रवाई

इस परीक्षा में ध्यान रखने वाली मुख्य बात यह है कि नकल करने वाले और डमी कैंडिडेट्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. परीक्षा केन्द्रों के सघन निरीक्षण किये जाने के लिए 10 सतर्कता दलों का गठन किया गया है. जिसमें एक राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रभारी, राजस्थान पुलिस सेवा और राजस्थान शिक्षा सेवा के अधिकारी दल के सदस्य हैं. राजकीय परीक्षा केन्द्रों पर 33 राजकीय पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये है. नकल करने और करवाने वाले दोनों के खिलाफ सख़्त कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: 11 मार्च को फिर जयपुर कूच की तैयारी में किसान, रामपाल जाट बोले- कुछ गलत हुआ तो 45 हजार गांव करेंगे बंद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close