विज्ञापन
Story ProgressBack

'सारे सर्वे होंगे फेल, भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी कांग्रेस', Exit Poll पर बोले PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा

Rajasthan Exit Poll: राजस्थान एग्जिट पोल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि सारे सर्वें फेल होंगे. राज्य में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

Read Time: 4 min
'सारे सर्वे होंगे फेल, भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी कांग्रेस', Exit Poll पर बोले PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा
राजस्थान में चुनावी सभा के दौरान राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.

Rajasthan Exit Poll: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को जारी होंगे. इस समय सभी जिलों में काउंटिंग की प्रशासनिक तैयारी जारी है. काउंटिंग से पहले गुरुवार को कई एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आए. इन एग्जिट पोल्स में ज्यादातर एजेंसियों ने राजस्थान में राज बदलने की बात कही है. मतलब राजस्थान में भाजपा को बढ़त की स्थिति में दिखाया गया. 10 बड़ी सर्वे एजेंसियों में से 7 ने भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनने का दावा किया है. जबकि तीन ने कांग्रेस के बढ़त की बात कही है. हालांकि एग्जिट पोल के बाद भी दोनों दलों के नेता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच एग्जिट पोल राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की प्रतिक्रिया सामने आई है. डोटासरा ने कहा कि सारे सर्वे फेल होंगे. राजस्थान में कांग्रेस भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. 

भाजपा नेता देख रहे हैं मुंगेरीलाल के सपने: डोटासरा

राजस्थान विधानसभा चुनाव को एग्जिट पोल के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बयान देते हुए सभी सर्वे और एग्जिट पोल को फेल बताते हुए एक बार फिर राजस्थान में कांग्रेस सरकार भारी बहुमत से आने का दावा किया है. डोटासरा ने गहलोत सरकार के 5 साल के गुड गवर्नेंस, जनकल्याणकारी योजनाएं, संगठन के राष्ट्रीय एंव प्रदेश नेतृत्व के शानदार मैनेजमेंट केवल पर प्रदेश की जनता द्वारा एक बार फिर कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर कांग्रेस सरकार बनाने में सहयोग करने का दावा किया है. 

डोटासरा ने भाजपा को प्रदेश में विफल बताते हुए कहा भाजपा में मुख्यमंत्री के कई दावेदार है. भाजपा के कई दिग्गज नेता मुख्यमंत्री बनने के लिए मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं. 

मोदी सरकार ने केवल कांग्रेस और राज्य सरकार को गाली दीः डोटासरा

गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार के कोरोना काल के मैनेजमेंट विफल बताते हुए जमकर निशाने साधे. उन्होंने कहा मोदी सरकार ने केवल कांग्रेस व राज्य सरकार को गाली देने का काम किया. डोटासरा ने राज्य सरकार के घोषणा पत्र को जनउपयोगी बताते हुए ओपीएस व सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा कार्य को कांग्रेस के लिए संजीवनी बताया. 

उन्होंने कहा 10 गारंटी राज्य सरकार ने पहले दी और साथ गारंटी वापस सरकार बनने पर देने का वादा किया. इस कारण जो सामाजिक सुरक्षा का 17 गारंटी का अंब्रेला बना उसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा. गोविंद सिंह डोटासरा ने एग्जिट पोल और सर्वे में भाजपा के आगे होने की बात को सिरे से नकारते हुए कहा सारे सर्वे फेल हो जाएंगे और इस बार कांग्रेस भारी बहुमत के साथ राजस्थान में सरकार बनाएगी.

यह भी पढ़ें - 
Exit Poll के बाद निर्दलीय मजबूत प्रत्याशियों के पास आने लगे भाजपा-कांग्रेस के बड़े नेताओं के फोन

NDTV Rajasthan Poll of Exit Polls 2023: राजस्थान में 'रिवाज' नहीं 'राज' बदलेगा, 10 में से एग्जिट पोल्स 7 में BJP को बढ़त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close