विज्ञापन

डीग के जंगल में आसमान से गिरा उल्का पिंड नुमा बर्फ का टुकड़ा , जमीन में हो गया गड्ढा; लैब भेजा

Rajasthan: आसमान से डीग के जंगल में करीब 10 किलो का बर्फ का टुकड़ा गिरा. प्रशासन ने जांच के लिए लैब भेज दिया.

डीग के जंगल में आसमान से गिरा उल्का पिंड नुमा बर्फ का टुकड़ा , जमीन में हो गया गड्ढा; लैब भेजा
डीग में उल्का पिंड नुमा बर्फ का टुकड़ा गिरा.

Rajasthan: राजस्थान के डीग में बुधवार (7 अगस्त) को बारिश के दौरान आसमान से 10 किलो का एक बर्फ का टुकड़ा गिरा. आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. इस बर्फ के टुकड़े के गिरने से जमीन में गड्ढा हो गया. गांव वालों ने पंचायत समिति विकास आधिकारी को सूचना दी. मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि मॉनसून के दौर में बर्फबारी और ओलावृष्टि की कोई संभावना नहीं होती है, इस उल्का पिंड नुमा बर्फ के टुकड़े की लैब में जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.

 गोहाना में बर्फ गिरने की कोई संभावना नहीं थी 

डीग तहसीलदार जुगिता मीणा ने कर्मचारियों अैर पटवारी को गोहाना गांव भेजा. मौके से रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए. बर्फ नुमा टुकड़े को लेकर अभी भी अधिकारी संतुष्ट नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार (6 अगस्त) की शाम गोहाना गांव में बादलों की प्रकृति के आधार पर बर्फ गिरने की कोई संभावना नहीं थी, फिर भी जो आसमान से बर्फ नुमा टुकड़ा गिरा है, उसकी जांच के बाद स्पष्ट होगा. 

मॉनसून के समय बर्फ और ओलावृष्टि की संभावना नहीं होती 

मॉनसून के समय में बादलों की ऊंचाई काफी कम होती है. बर्फ और ओलावृष्टि गिरने की संभावना नहीं होती है, इस मौसम में लगातार बारिश का दौर चलता रहता है. सामान्यता  कुमुलोनिम्बस क्लाउड के कारण ओला गिरने की संभावना ज्यादा रहती है. क्योंकि, मॉनसून से पहले और गर्मियों के दिनों में बादल काफी ऊंचाई पर होते हैं, तब बर्फ गिरने के कुछ आसार होते हैं. 

पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश की संभावना 

पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है. पिश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 9 से 13 अगस्त तक दोबारा मॉनसून एक्टिव होगा. मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. हरियाणा और आसपास के क्षेत्र के ऊपर परिसंचरण तंत्र बना है. एक अन्य परिसंचरण पूर्वी भारत के ऊपर बना है. मानसून ट्रफ लाइन गंगानगर और पिलानी से होकर गुजर रही है. 

यह भी पढ़ें:  "मां ! कुश्ती मेरे से जीत गई, मैं हार गई", विनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Viral Video: रील बनाने के चक्कर में 150 फीट गहरे झरने में गिरा युवक, 7 घंटे बाद भी नहीं मिला कोई सुराग
डीग के जंगल में आसमान से गिरा उल्का पिंड नुमा बर्फ का टुकड़ा , जमीन में हो गया गड्ढा; लैब भेजा
Phyton video viral Kota People were shocked to see 10 feet python at Saras Dairy
Next Article
Snake Viral Video: कोटा के सरस डेयरी में 10 फीट लंबा अजगर देख लोग हैरान, डर के मारे दांतों से दबाने लगे उंगलियां
Close