विज्ञापन
Story ProgressBack

जल जीवन मिशन योजना के घोटाले में CBI केस दर्ज, शेखावत बोले- भ्रष्टाचारी कितना भी बड़ा होगा, बख्शा नहीं जाएगा

Rajasthan Jal Jeevan Mission Scam: सीबीआई ने पिछले साल अगस्त में शुरू हुई आठ महीने लंबी प्रारंभिक जांच के बाद यह कार्रवाई की है. जिसके बाद केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Read Time: 3 min
जल जीवन मिशन योजना के घोटाले में CBI केस दर्ज,  शेखावत बोले- भ्रष्टाचारी कितना भी बड़ा होगा, बख्शा नहीं जाएगा
गजेंद्र सिंह शेखावत.

CBI Case in Jal Jeevan Mission Scam: राजस्थान के कथित 900 करोड़ रुपए वाले जल जीवन हरियाली मिशन के घोटाले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने केस दर्ज कर ली है. सीबीआई द्वारा मामले में केस दर्ज किए जाने के बाद केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आरोपी चाहे कितना भी बड़ा हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा. 

दरअसल जोधपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान में जल जीवन मिशन योजना में 900 करोड़ रुपए के घोटाले में सीबीआई द्वारा केस दर्ज करने पर पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार को घेरा. शेखावत ने कहा कि अब पूर्ववर्ती सरकार के पापों से पर्दा उठेगा. राज्य की जनता को प्यासा रखने वालों को कड़ी सजा मिलेगी. भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा होगा, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

केंद्रीय मंत्री ने दो टूक कहा कि जिन्‍होंने पानी के पैसे में भ्रष्‍टाचार किया है, जनता को प्यासा रखने का पाप किया है, उन्हें न केवल सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा, बल्कि उनसे पैसों की वसूली भी होगी.

बुधवार को अपनी प्रतिक्रिया में शेखावत ने कहा कि वर्ष 2019 में मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन योजना शुरू की गई थी. वर्ष 2021 तक केंद्र द्वारा सारी स्‍कीमें पास कर दी गईं थीं. केंद्र सरकार ने राजस्थान को इस योजना में सर्वाधिक 27 हजार करोड़ की धनराशि दी, लेकिन पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार ने जानबूझकर योजना को अधर में लटकाए रखा.

शेखावत ने आगे कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की विफलता का इससे बड़ा और उदाहरण क्या हो सकता है कि उसने डेढ़ साल में एक भी पैसा विड्रो नहीं किया. गहलोत सरकार ने तीन-तीन बार टेंडर किए और सवा चार साल में केवल छह हजार करोड़ खर्च किए, जिसमें भी 900 करोड़ रुपए का घोटाला किया. 

पूर्ववर्ती सरकार ने प्यासे कंठों पर राजनीति कीः शेखावत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार ने केवल इस दुर्भावना में जल जीवन मिशन में काम नहीं किया, क्‍योंकि उसे डर था कि अगर राज्य में 'हर घर में नल से जल' मिलने लगेगा तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलेगा. शेखावत ने कहा कि अगर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार प्रदेश की जनता के प्‍यासे कंठों पर राजनीति नहीं करती तो देश के कई अन्‍य राज्‍यों की तरह ही राजस्‍थान भी हर घर नल से जल पहुंचाने में टॉप पर होता, लेकिन आज स्थिति यह है कि राज्य सूची में नीचे से दूसरे नंबर पर है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Scam: 900 करोड़ के जल जीवन मिशन घोटाले में ED-ACB के बाद अब CBI की एंट्री, दर्ज हुई FIR

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close