विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर फार्म हाउस पर चित्रा सिंह का अंतिम संस्कार, हाथों में पट्टी बांध बेटे हमीर ने दी मुखाग्नि; नहीं शामिल हो सके मानवेंद्र सिंह

Manvendra Singh Jasol Wife Chitra Singh's Funeral: पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह की बहू और कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह का अंतिम संस्कार आज जोधपुर में संपन्न हुआ. हाथों में पट्टी बांधे चित्रा सिंह के बेटे हमीर ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस मौके पर कई नेता मौजूद थे. लेकिन मानवेंद्र सिंह जसोल पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके.

Read Time: 5 min
जोधपुर फार्म हाउस पर चित्रा सिंह का अंतिम संस्कार, हाथों में पट्टी बांध बेटे हमीर ने दी मुखाग्नि; नहीं शामिल हो सके मानवेंद्र सिंह
मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह के अंतिम संस्कार में जुटी लोगों की भीड़.

Manvendra Singh Jasol Wife Chitra Singh's Funeral: कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह का आज जोधपुर स्थित उनके फॉर्म हाउस पर अंतिम संस्कार हुआ. उनके बेटे हमीर सिंह ने मुखाग्नि दी. अंतिम संस्कार में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, अलवर के पूर्व सांसद भवर जितेंद्र सिंह, बीजेपी नेता राजेंद्र सिंह राठौड़, महेंद्र सिंह राठौड़, विधायक अतुल भंसाली, शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी, विधायक अंशुमान सिंह, पूर्व विधायक जालम सिंह रावलोत, हमीर सिंह भायल, मदन प्रजापत , सहित तमाम भाजपा और कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे. लेकिन चित्रा सिंह के पति मानवेंद्र सिंह जसोल चोट के कारण पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके. 

30 जनवरी को अलवर में हुए हादसे में हुई थी मौत

मालूम हो कि 30 जनवरी मंगलवार को दिल्ली से सपरिवार अपनी गाड़ी से लौटते समय दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर अलवर में हुए हादसे में चित्रा सिंह की मौत हो गई थी. जबकि उनके पति और कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल, बेटे हमीर सिंह और ड्राइवर दिनेश भी चोटिल हो गए थे. इस हादसे में मानवेंद्र सिंह जसोल की दोनों पसलियां टूट गई थी. अभी उनका गुरुग्राम में इलाज चल रहा है. ऐसे में वो पत्नी चित्रा की अंतिम विदाई में शामिल नहीं हो सके. 

हाथों पर पट्टी बांधे मां चित्रा सिंह को मुखाग्नि देते मानवेंद्र सिंह जसोल के पुत्र हमीर सिंह.

हाथों पर पट्टी बांधे मां चित्रा सिंह को मुखाग्नि देते मानवेंद्र सिंह जसोल के पुत्र हमीर सिंह.

चित्रा सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार को अलवर से जोधपुर पहुंची थीं. जहां गुरुवार को नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, सिरोही, पाली के कई राजपूत नेता भी मौजूद थे. जोधपुर के पाबू पूरा स्थित फार्म हाउस पर चित्रा सिंह का अंतिम संस्कार हुआ. उनके अंतिम संस्कार में बड़े नेताओं के साथ-साथ राजपूत समाज के कई लोग भी मौजूद रहे. 

बताते चले कि मानवेन्द्र सिंह का गुरुग्राम के पास अस्पताल के इलाज चल रहा है. इस कारण वह अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके. पुत्र हमीर सिंह और उनकी बेटी हर्षीणी आज सुबह जोधपुर पहुंचे. जिसके बाद पाबू पूरा स्थित फार्म हाउस पर चित्रा सिंह का अंतिम संस्कार किया गया.

चित्रा सिंह की बेटी हर्षीणी देश से बाहर थी. ऐसे में उनके आने का इंतजार किया गया. उनके आने के तक चित्रा सिंह के पार्थिव देह को अंतिम दर्शनार्थ रखा गया था. 

बुधवार को मानवेंद्र सिंह जसोल की कार एक्सीडेंट में हुआ था नया खुलासा

मानवेंद्र सिंह जसोल की कार एक्सीडेंट में एक दिन बाद बुधवार को नया खुलासा हुआ. उनकी कार हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि कार की किसी दूसरी गाड़ी या जानवर से कोई टक्कर नहीं हुई थी. कार 120 से अधिक की स्पीड पर भाग रही थी. गाड़ी अचानक सड़क से उतर कर कच्चे पर उतरी और सीधी ड्राइवर साइड में जाकर सेफ्टी बॉल से टकरा गई और गाड़ी आगे से पूरी तरह से चकनाचूर हो गई.

सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ यह बात भी सामने आई कि हादसे के समय मानवेंद्र सिंह की गाड़ी को उनका ड्राइवर दिनेश चला रहा था. जबकि ड्राइवर की बगल वाली अगली सीट पर कांग्रेस नेता के बेटा हमीर सिंह बैठे थे. पीछे की सीट पर मानवेंद्र सिंह खुद और उनकी पत्नी चित्रा सिंह बैठी थी. इन दोनों के साथ उनका पालतू कुत्ता भी था. 

पहले आई थी ये कहानी

हादसे के तुरंत बाद जो कहानी सामने आई थी कि उसमें बताया गया कि कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल खुद गाड़ी ड्राइव कर रहे थे. उनके साथ अगली सीट पर पत्नी चित्रा सिंह बैठी थी. जबकि ड्राइवर दिनेश और बेटे हमीर सिंह पीछे की सीट पर बैठे थे. लेकिन बुधवार को हुए खुलासे ने पूरी कहानी ही पलट दी है. वहीं एक्सप्रेस वे के कर्मियों के बयान पर गौर करें हादसे के बाद चित्रा होश में थी. लेकिन उनकी मौत अस्पताल जाने के दौरान रास्ते में हुई. अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें - मानवेंद्र सिंह जसोल के कार एक्सीडेंट में बड़ा खुलासा, पलट गई पूरी कहानी; ऐसे हुई चित्रा सिंह की मौत
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close