विज्ञापन
Story ProgressBack

नागौर, उदयपुर, जयपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में ED की छापेमारी, खनन और होटल कारोबारी के ठिकानों पर तलाशी

ED Raid in Rajasthan: ईडी सभी ठिकाने पर जांच पड़ताल में जुटी है, साथ ही वहां पर मौजूद कर्मचारियों से सघन पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है की ईडी टीम ने सभी ठिकानों को पूरी तरह से घेर लिया है और किसी को भी आने-जाने तक नहीं दिया जा रहा.

नागौर, उदयपुर, जयपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में ED की छापेमारी, खनन और होटल कारोबारी के ठिकानों पर तलाशी
नागौर में खनन कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों पर ईडी की रेड.

ED Raids in Rajasthan: बुधवार को राजस्थान के कई शहरों में केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापेमारी शुरू की. शुरुआत में तो लोगों को पता ही नहीं चला कि हो क्या रहा है. लेकिन दिन ढ़लते-ढ़लते तस्वीर साफ हुई. फिर मामला यह पता चला कि ईडी की टीम खनन और होटल कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीम नागौर, जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर में तलाशी चल रही है. अभी तक छापेमारी में खनन कारोबारी मेघराज सिंह का कहीं कुछ पता नहीं चला है. वो अंडरग्राउंड बताए जा रहे हैं. इस टीम अपनी तफ्तीश में लगी है. 

नागौर में आलानियावास में हुई छापेमारी

नागौर जिले के आलनियावास में बुधवार को ईडी की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. ईडी टीम ने इस बार बजरी के बड़े कारोबारी मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर दस्तक दी है. ईडी ने आलनियावास के साथ ही नागौर और जयपुर सहित अन्य जिलों में भी संचालित मेघराज सिंह के बजरी ठिकानों पर रेड डाली है.
 

ईडी सभी ठिकाने पर जांच पड़ताल में जुटी है, साथ ही वहां पर मौजूद कर्मचारियों से सघन पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है की ईडी टीम ने सभी ठिकानों को पूरी तरह से घेर लिया है और किसी को भी आने-जाने तक नहीं दिया जा रहा.

कंप्यूटर, लैपटॉप की भी जांच की जा रही

आपको बता दें कि आज सुबह आलनियावास में मेघराज सिंह का बजरी रॉयल्टी का नाका है, जहां कई गाड़ियों में सवार होकर ईडी के अधिकारी सशस्त्र पुलिस के साथ पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक रेड में बजरी रॉयल्टी, बजरी खनन और लीज के साथ ही बजरी कारोबार से जुड़े समस्त दस्तावेज भी ईडी ने जप्त कर लिए हैं.

साथ ही कंप्यूटर और लैपटॉप को भी अपने कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. इसके अलावा नागौर और जयपुर में भी ईडी की टीम इसी तरह की कार्रवाई कर रही है. ईडी जांच के दौरान वसूली नाके से ना तो किसी को बाहर आने दिया जा रहा है, ना ही किसी को अंदर आने दिया जा रहा है.

मेघराज सिंह बजरी के बड़े कारोबारी

मेघराज सिंह शेखावत बजरी के बड़े कारोबारी है. उनका नागौर जिले के आलनियावास में बजरी का बड़ा कारोबार है. वहीं प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी उनके पास बजरी की कई लीज है. उन पर कई बार बजरी का अवैध खनन का भी आरोप लग चुका है. फिलहाल ईडी की टीम जांच में जुटी है. अब देखना होगा जांच में क्या कुछ निकाल कर सामने आता है.

उदयपुर में भी खंगाले दस्तावेज, हो सकता है बड़ा खुलासा

प्रदेश में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ईडी की टीमों ने खनन और होटल कारोबारी मेघराज के घर, कार्यालय, संपत्तियों सहित अन्य संबंधित ठिकानों पर पर छापा मारा है. ईडी की कार्यवाही जयपुर के साथ-साथ लेकसिटी सहित प्रदेश में कई ठिकानों पर की जा रही हैं. हालांकि इस कार्यवाही में अभी तक क्या मिला है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन जिस स्तर पर कार्यवाही होने की जानकारी सामने आई है उसके बाद माना जा रहा है कि कार्यवाही पूरी होने के बाद बड़ा खुलासा हो सकता हैं। मेघराज सिंह को मुख्य रूप से बजरी खनन कारोबारी के रूप में जाना जाता हैं. 

उदयपुर में भी ईडी की टीमें कर रही है सर्च 

जानकारी के अनुसार ईडी की टीमों ने बुधवार को मेघराज सिंह के जयपुर स्थित घर के साथ कार्यालय और उदयपुर स्थित खान विभाग के मुख्यालय पर सर्च किया हैं. खनन विभाग को मुख्यालय उदयपुर में होने से ईडी के अ​धिकारियों को मानना है कि मुख्यालय से कुछ खास दस्तावेज मिल सकते हैं. इसके अलावा ईडी के अधिकारियों ने बजरी खनन में बड़े स्तर पर गड़बड़ी होने के संभावना भी जाहिर की हैं.

जैसलमेर में भी ईडी टीम की तलाशी

सूत्रों के अनुसार ईडी की टीम जैसलमेर में अलसुबह आई थी. यहां सम मार्ग स्थित होटल में ED ने तलाशी अभियान चलाया. कार्रवाई में विभाग की जयपुर और दिल्ली की टीम शामिल होने की बात आई सामने. खनन कारोबारी मेघराज सिंह की यह होटल बड़ी प्रसिद्ध है. 2020 में पॉलिटिक्ल क्राइसेज के वक्त इसी होटल में कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी हुई थी.

जयपुर में 22 गोदाम, वैशाली नगर, अंबाबारी स्थित मेघराज सिंह ठिकानों पर ईडी की तलाशी हुई थी. इस अभियान के बाद भी खनन कारोबारी मेघराज सिंह का अभी तक कोई पता नहीं चला है. ऐसे में मामले में मेघराज सिंह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आ सकी है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में फिर 33 IAS अधिकारियों का तबादला, भरतपुर और नागौर समेत कई जिलों के कलक्टर बदले

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
नागौर, उदयपुर, जयपुर सहित राजस्थान के कई शहरों में ED की छापेमारी, खनन और होटल कारोबारी के ठिकानों पर तलाशी
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;