विज्ञापन

'स्वाभिमान जरूरी है', DEC बैठक में ठेकेदारों पर भड़के हनुमान बेनीवाल, अफसरों से कहा- ट्रांफसर के भी तैयार रहो

Hanuman Beniwal in Nagaur Meeting: आपको किसी नेता की मेहरबानी से नौकरी नहीं मिली है इसलिए तबादले की धमकी देने वाले लोगों से आपको डरने की जरूरत नहीं है. उक्त बातें नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को अधिकारियों से कही.

'स्वाभिमान जरूरी है', DEC बैठक में ठेकेदारों पर भड़के हनुमान बेनीवाल, अफसरों से कहा- ट्रांफसर के भी तैयार रहो
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल.

Hanuman Beniwal in Nagaur Meeting: नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की अध्यक्षता में शनिवार को जिला परिषद सभागार में नागौर जिले की जिला विद्युत समिति की बैठक हुई. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर अधीक्षण अभियंता डिस्कॉम तथा अधीक्षण अभियंता प्रसारण सहित जिले के सभी अधिशाषी अभियंता व सहायक अभियंता, प्रोजेक्ट के अभियंता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें. इस बैठक में हनुमान बेनीवाल ठेकेदारों की शिकायत पर नाराज नजर आए. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि कोई ठेकेदार यदि फोन नहीं उठाता, काम नहीं करता तो उसे ब्लैकलिस्ट करो. 

ठेकेदारों पर पेनाल्टी लगाओ, ब्लैक लिस्टेड कर दोः सांसद

सांसद हनुमान बेनीवाल ने अधिकारियों का पक्ष लेते हुए कहा कि ठेकेदार नेताओं के नाम की धमकी देकर (अधिकारियों ) अभियंताओं को तबादला करवाने की बात करते हैं. ऐसे में सरकार की किसी योजना में कोई ठेकेदार लापरवाही करता है या काम समय पर नहीं करता है तो तत्काल उसे ब्लैकलिस्टेड कर दो और उस ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाई जाए.

आपको नेता की मेहरबानी से नौकरी नहीं मिली हैः बेनीवाल

सांसद ने अभियंताओं को कहा कि आप पढ़कर इंजीनियर बने हो और आपको किसी नेता की मेहरबानी से नौकरी नहीं मिली है इसलिए तबादले की धमकी देने वाले लोगों से आपको डरने की जरूरत नहीं है. यदि बदली हो ही जाएगी तो क्या हुआ. बदली के तैयार रहो. स्वाभिमान जरूरी है. 

ठेकेदार को खुद पर हावी नहीं होने दोः बेनीवाल

सांसद बेनीवाल ने कहा कि डीईसी की बैठक को अधिकारी गंभीरता से लें. इन बैठको की मॉनिटरिंग सीधी दिल्ली से होती है अगर फिर भी कोई गंभीरता नहीं समझो तो दिल्ली में जाकर हाजरी देनी पड़ेगी. अधिकारियों कहा कि आप लोग फोन उठाने की आदत डाल ले तो अच्छा होगा और ठेकेदार को खुद पर हावी नहीं होने देवे.

कई गावों में बिजली नहीं पहुंचना, दुर्भाग्यपूर्णः बेनीवाल

सांसद हनुमान बेनीवाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कf किसी भी बैठक का औचित्य तभी सार्थक होगा जब बैठक में लिए गए निर्णय की समय पर पालना होगी, आजादी के सालों बाद विभिन्न योजनाओं के आने के बावजूद आज भी कई ढाणीयां विद्युतीकरण से वंचित है जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

विद्युत योजनाओं की प्रगति पर हुई चर्चा

डीईसी की बैठक में भारत सरकार की वर्तमान में संचालित विद्युत योजनाओं की प्रगति व गुणवता पर चर्चा,मौजूदा विद्युत वितरण तंत्र को अच्छा बनाने के लिए विद्युत तंत्र के विस्तार व रख रखाव पर चर्चा, प्रस्तावित योजना से विद्युत आपूर्ति की गुणवता पर पड़ने वाले प्रभाव तथा उपभोक्ताओं की सेवाओ की गुणवता व शिकायत निवारक पर भी चर्चा की.सांसद ने जनता की विद्युत से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के निस्तारण को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें - भरतपुर सांसद संजना जाटव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संसद की इस कमेटी में हुईं शामिल
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बारिश से कोटा बैराज ओवरफ्लो, चित्तौड़गढ़ में नदी में बहे 2 बच्चे, कोटा समेत 11 जिलों में अलर्ट जारी
'स्वाभिमान जरूरी है', DEC बैठक में ठेकेदारों पर भड़के हनुमान बेनीवाल, अफसरों से कहा- ट्रांफसर के भी तैयार रहो
Leopard Terror in Udaipur, one more woman was hunted, 6 died in September
Next Article
उदयपुर में थम नहीं रहा आदमखोर का आतंक, एक और महिला का किया शिकार, 6 की हो चुकी मौत
Close