विज्ञापन
Story ProgressBack

Mobile Lost: महीनों पहले चोरी हुए 185 मोबाइल पुलिस ने किए बरामद, थाने बुलाकर मालिकों को लौटाया

How to get lost Mobile: मोबाइल गुम जाना या उसका चोरी हो जाना इन दिनों बेहद आम हो गया है. मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के कई शातिर अलग-अलग तरीके से इस वारदात को अंजाम देते हैं. मोबाइल में न केवल निजी तस्वीरें, बल्कि बैकिंग सर्विंस के साथ-साथ कई गोपनीय बातें भी होती है. ऐसे में मोबाइल खो जाने के बाद लोगों की हालत खराब हो जाती है.

Read Time: 3 min
Mobile Lost: महीनों पहले चोरी हुए 185 मोबाइल पुलिस ने किए बरामद, थाने बुलाकर मालिकों को लौटाया
चोरी हुए या गुम गए 185 मोबाइल को बरामद कर पुलिस ने उसके मालिकों को लौटाया.

Lost Mobile: राह चलते मोबाइल की छिनतई भारत के हर शहर में सरेआम होती है. बस-ट्रेन में यात्रा करते समय भी पॉकेटमार मोबाइल पर नजर टिकाए रखते हैं. जरा सी चूक होते मोबाइल की चोरी कर भाग निकलते हैं. आपके या आपके परिचितों के साथ ही पहले ऐसा हो चुका होगा. लेकिन मोबाइल चोरी के ज्यादातर मामलों में लोग यह सोच कर पुलिस शिकायत नहीं करते कि चोरी हुए मोबाइल का वापस मिलना शायद संभव नहीं  है. लेकिन यदि आप अब भी ऐसा सोच रहे हैं तो यह गलत है. अब अलग-अलग जिलों की पुलिस अलग-अलग समय में कैंप लगाकर चोरी हुए मोबाइलों को उसके असली मालिकों को लौटाती है. इसका ताजा उदाहरण राजस्थान के कोटा से सामने आया है. जहां कोटा पुलिस ने महीनों पहले चोरी हुए 185 मोबाइल को उसके मालिकों को वापस किया है. 

दरअसल कोटा शहर के महावीर नगर, अन्नतपुरा और आरकेपुरम इलाके में गुम और चोरी हुए 185 मोबाइल को पुलिस ने बरामद कर उनके मालिकों तक पहुंचाया है. महावीर नगर थाना परिसर में सिटी एसपी शरद चौधरी ने चोरी व गुम हुए मोबाइलों को उनके मालिकों को सुपर्द किया.

खोए मोबाइल पाकर खिल उठे चेहरे

इस दौरान अपने खोए और चोरी हुए मोबाइल वापस पाकर मोबाइल मालिकों के चेहरे खिल उठे. शहर की तीन थाना पुलिस ने अपने इलाके में गुम हुए 185 मोबाइल को बरामद किया था, जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही है. बताया गया कि महावीर नगर थाना इलाके से 100, अन्नतपुरा से 40 और आरकेपुरम इलाके से 45 मोबाइल गुम हुए थे. तकनीकी आधार पर पुलिस ने इन मोबाइलों को बरामद कर उनके मालिक को तक पहुंचाया.

कोटा पुलिस ने अभी तक डेढ़ करोड़ के मोबाइल मालिकों को लौटाए

इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले पुलिस ने तीन अभियान चलाकर करीब डेढ करोड़ रुपए के मोबाइल उनके मोबाइल को लौटाए. आज अभियान के चौथे चरण के तहत महावीर नगर थाना परिसर में सिटी एसपी ने शरद चौधरी ने एक कार्यक्रम में सभी मोबाइल मालिकों को बुलाया और उनके खुद के मोबाइल सुपर्द किए.

यह भी पढ़ें - खाटू श्यामजी मंदिर से चोर गिरफ्तार, एक दिन में चुराए थे श्याम भक्तों के 14 मोबाइल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close