विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

पुष्पा स्टाईल में शराब की तस्करी, गैस टैंकर में 47 लाख की शराब ले जा रहे थे शातिर, ऐसे पकड़ में आए

गैस टैंकर में शराब छिपाकर उसे ड्राई स्टेट गुजरात में भेजने की एक बड़ी साजिश का राजस्थान पुलिस ने बुधवार को खुलासा किया है. टैंकर से 47 लाख रुपए की शराब जब्त की है.

Read Time: 3 min
पुष्पा स्टाईल में शराब की तस्करी, गैस टैंकर में 47 लाख की शराब ले जा रहे थे शातिर, ऐसे पकड़ में आए
पुष्पा स्टाईल में शराब की तस्करी, गैस टैंकर में छिपाकर ले जा रहा था 47 लाख की शराब, गिरफ्तार.

अल्लु अर्जुन की सुपरहिट मुवी पुष्पा तो आपने देखी ही होगी. इस फिल्म में हीरो चंदन की तस्करी ऐसे-ऐसे तरीकों से करता है कि पुलिस को भनक तक नहीं लग पाती और करोड़ों का माल जंगल से निकल जाता है. दूध ढोने वाले टैंकर में पुष्पा चंदन की लकड़ियों को भरकर पुलिस के सामने निकलता है. टैंकर में ऊपर से दूध लेकिन नीचे से चंदन की लकड़ी होती है. पुष्पा की चंदन तस्करी का यह स्टाईल राजस्थान के शराब तस्करों ने भी सीख लिया है. पुष्पा ने तो मिल्क टैंकर को अपना जरिया बनाया था लेकिन राजस्थान के शाति गैंस टैंकर के जरिए तस्करी कर रहे हैं. शराब की तस्करी का इस शातिर खेल को राजस्थान के दो जिलों की पुलिस ने मिलकर बुधवार को उजागर किया. दरअसल बुधवार को राजस्थान के बाड़मेर और बालोतरा जिले की आबकारी पुलिस ने गैस टैंकर से 47 लाख रुपए की शराब जब्त की है.  

पुलिस ने तस्करी के इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. हालांकि इस खेल के मास्टरमाइंड तक पहुंचना अभी बाकी है. आबकारी अधिकारी गजेंद्र सिंह के अनुसार बालोतरा आबकारी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक गैस के टैंकर में भारी मात्रा में अवैध शराब पंजाब के भठिंडा से गुजरात भेजी जा रही है. मुखबिर की सूचना पर बाड़मेर व बालोतरा जिले की आबकारी पुलिस ने पटाउ टोल प्लाजा के पास नाकाबंदी कर गैस टैंकर को रुकवाया. 

गैस टैंकर से जब्त की गई 47 लाख की शराब.

गैस टैंकर से जब्त की गई 47 लाख की शराब.

इसके बाद टैंकर ड्राइवर को हिरासत में लेकर गैस टैंकर की तलाशी ली गई तो टैंकर में 650 पेटी पंजाब निर्मित अवैध शराब मिली. जिस पर ट्रक को जब्त कर बाड़मेर आबकारी ऑफिस लाया गया. वहीं ट्रक ड्राइवर दिनेश बिश्नोई निवासी सेड़वा को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

पकड़े गए ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है. वहीं पकड़ी गई अवैध शराब की कीमत राजस्थान राज्य में करीब 47 लाख रुपए बताई जा रही है. बताया गया कि पंजाब से शराब को गुजरात भेजी जा रही थी.

मालूम हो कि गुजरात ड्राई स्टेट है. वहां शराब निर्माण, बेचना, पीना गैरकानूनी है. लेकिन चोरी-छिपे दूसरे राज्यों से शराब यहां पहुंचती है. इससे पहले भी गुजरात की सीमा से सटे राजस्थान के कई जिलों में लाखों रुपए की शराब की खेप पकड़ी गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close