विज्ञापन
Story ProgressBack

धौलपुर में विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत, पिता बोले- ससुराल वालों ने बेटी को पीट-पीट कर मार डाला

धौलपुर जिले के बसेड़ी थाना क्षेत्र के जारगा गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. मृतिका के पिता का आरोप है कि ससुराल पक्ष द्वारा उसे पीट-पीट कर मार डाला गया.

Read Time: 3 min
धौलपुर में विवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत, पिता बोले- ससुराल वालों ने बेटी को पीट-पीट कर मार डाला
मृतका की फाइल फोटो.
धौलपुर:

धौलपुर जिले के बसेड़ी थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम को 30 साल की विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. इस घटना की सूचना जब विवाहिता के पीहर पक्ष के लोगों को मिली तो वह उससे मिलने दौड़े चले आए. मगर पीहर पक्ष के लोगों के पहुंचने से पूर्व ही ससुराल के लोग महिला के शव को घर में छोड़कर फरार हो गए.

जब इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना कर डेड बॉडी को अपने कस्टडी में लेकर बसेड़ी राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शवगृह में रखवाया. वहीं बुधवार को पीहर पक्ष की मौजूदगी में पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया गया.

घटना को लेकर मृतका भारती के पिता भानुप्रताप निवासी भगवतपुरा जिला आगरा में मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस रिपोर्ट में पिता ने बताया कि करीब 10 वर्ष पूर्व पुत्री भारती की शादी जारगा गांव निवासी सुनील पुत्र सत्यवीर के साथ संपन्न हुई थी. तत्कालीन समय पर हैसियत के मुताबिक दान दहेज भी शादी में दिया था. लेकिन पति सुनील, सास ग्रीवा देवी एवं ससुर सत्यवीर अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे.

मायके से दहेज नहीं लाने पर पति द्वारा शारीरिक एवं मानसिक रूप से कई बार प्रताड़ित किया जाता था. 

आरोप लगाते हुए कहा पति द्वारा दहेज नहीं लाने पर शारीरिक एवं मानसिक रूप से कई बार प्रताड़ित भी किया जाता था. समाज के पांच पटेलों को लेकर कई मर्तबा पंचायतो का भी आयोजन भी किया गया. लेकिन ससुराल पक्ष के लोग नही माने. और इसीलिए मंगलवार देर शाम को भारती की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.

हत्या करने के बाद लाश घर में छोड़कर आरोपी मौके से फरार हो गए. जब घटना की सूचना पड़ोसियों ने मायके पक्ष के लोगों को दी तो मौके पर पहुंचे परिजनों ने देखा कि भारती के सिर एवं हाथ पैरों पर चोट के निशान थे. परिजनों द्वारा घटना की सूचना बसेड़ी थाना पुलिस को दी गई.

घटना स्थल का पुलिस ने मौके पर मुआयना कर डेड बॉडी को बसेड़ी राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया. और बुधवार को परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करा कर लाश को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द कर दिया. एएसआई फतेह सिंह ने बताया पिता द्वारा दी गई रिपोर्ट पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. विवाहिता के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं. प्रारंभिक जांच में मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है. फिलहाल पुलिस घटना के हर पहलू पर बारीकी से जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें - 

भारत में हर दिन औसतन 78 और हर घंटे 3 से अधिक महिलाओं की हत्या, NCRB डेटा 2022 में हुआ खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close