विज्ञापन

Rajasthan: डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में अधिराज और रोबिन ने जैसलमेर का नाम किया रोशन, रजत व कांस्य पदक जीते

Jaisalmer: 75वीं अखिल भारतीय ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में जैसलमेर के 2 निशानेबाजों ने राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते हैं. इनमें से एक जयपुर के अधिराज हैं और दूसरे बाड़मेर के रोबिन सिंह हैं.

Rajasthan: डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में अधिराज और रोबिन ने जैसलमेर का नाम किया रोशन, रजत व कांस्य पदक जीते
Adhiraj and Robin Singh

Jaisalmer News: स्वर्ण नगरी जैसलमेर के युवा लगातार जिले का नाम स्वर्ण अक्षरों में रोशन कर रहे हैं. वे राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक खेलों में आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में पटियाला में खेली गई 175वीं अखिल भारतीय ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में जैसलमेर के 2 निशानेबाजों ने राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते हैं. पंजाब के पटियाला में 11 अगस्त से आयोजित इस प्रतियोगिता में जैसलमेर की जेएसएम शूटिंग रेंज के अधिराज सिंह ने रजत और रोबिन सिंह ने कांस्य पदक जीता.

अधिराज सिंह और रोबिन सिंह ने रजत और कांस्य पदक

दोनों निशानेबाजों के पदक जीतने के बाद शूटिंग रेंज के हैड कोच केशरी सिंह नाचना ने बताया कि जूनियर पुरुष वर्ग डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में कुल 24 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता में जैसलमेर रेंज के दो खिलाड़ी शामिल थे. अधिराज सिंह और रोबिन सिंह ने क्रमश: 37 और 34 सटीक निशाने लगाकर पदक जीते. दोनों निशानेबाजों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए रजत और कांस्य पदक जीते. जूनियर पुरुष वर्ग डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में कुल 60 निशाने लगाने थे. इनमें से चित्तौड़गढ़ के निशानेबाज ने 42 सटीक निशाने लगाकर स्वर्ण पदक जीता.

जेएसएम शूटिंग रेंज में ​​सीख निशानेबाजी का हुनर

पदक विजेता अधिराज सिंह जयपुर और रोबिन सिंह बाड़मेर जिले के निवासी हैं. दोनों ही जैसलमेर स्थित जेएसएम शूटिंग रेंज में निशानेबाजी का हुनर ​​सीख रहे हैं.शूटिंग रेंज के केशरी सिंह नाचना, महेंद्र सिंह सत्तो और अंगद सिंह ने विजेताओं को बधाई दी. रेंज के हेड कोच केशरी सिंह ने बताया, जेएसएम शूटिंग रेंज पश्चिमी राजस्थान की पहली शूटिंग रेंज है. यहां कई निशानेबाज निशानेबाजी की कोचिंग ले रहे हैं. इसी तरह अगर युवा पीढ़ी निशानेबाजी के खेल में लगातार प्रयास करती रहे तो आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेगी.

यह भी पढ़ें: जयपुर के मोनी लेक हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी, बम स्क्वायड की टीम पहुंची

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा कोई पदक, CAS ने खारिज की याचिका
Rajasthan: डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में अधिराज और रोबिन ने जैसलमेर का नाम किया रोशन, रजत व कांस्य पदक जीते
Vinesh Phogat was felicitated with a gold medal by community elders in her native village Balali
Next Article
Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक से लौटते ही विनेश फोगाट को मिला गोल्ड मेडल
Close