विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की बदल सकती है तारीख, इस दिन हो सकता है मैच

भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है और इस विश्व कप के लिए आईसीसी द्वारा शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. आईसीसी ने जो शेड्यूल का ऐलान किया है, उसके अनुसार, भारत में 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से विश्व कप की शुरुआत होनी है

Read Time: 5 min
भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की बदल सकती है तारीख, इस दिन हो सकता है मैच
भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है

भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है और इस विश्व कप के लिए आईसीसी द्वारा शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. आईसीसी ने जो शेड्यूल का ऐलान किया है, उसके अनुसार, भारत में 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से विश्व कप की शुरुआत होनी है, जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाना है. भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला 15 अक्बूटर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो इस शेड्यूल में बदलाव हो सकता है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला अब 15 तारीख की बजाए 14 तारीख को हो सकता है. एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दावा किया,"आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप भारत बनाम पाकिस्तान मैच 14 अक्टूबर को पुनर्निर्धारित होने की संभावना है. यह मूल रूप से 15 अक्टूबर के लिए निर्धारित है."

यह भी पढ़ें: राजस्थान के 'यशस्वी' बल्लेबाज ने टेस्ट डेब्यू पर बनाए कई बड़े रिकॉर्ड्स

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st Test: अश्विन ने वेस्टइंडीज को फिरकी में फंसाकर बनाए कई बड़े रिकॉर्ड

रिपोर्ट में दावा है कि 15 तारीख को नवरात्री की शुरुआत हो रही है और उसी दिन मैच का भी आयोजन होना है. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को मैच को रिशेड्यूल करने पर विचार करने को कहा है. बता दें, गुजरात में नवरात्री के पहले दिन बड़े पैमाने पर गरबा का आयोजन होता है.

द इंडियन एक्सप्रेस ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है,"हमारे पास जो विकल्प हैं, हम उन पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा. सुरक्षा एजेंसियों ने हमें बताया है कि भारत बनाम पाकिस्तान जैसे हाई-प्रोफाइल गेम, जिसके लिए हजारों फैंस के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है, को टाला जाना चाहिए, क्योंकि नवरात्रि के कारण उनकी संख्या बढ़ जाएगी." बता दें, मुकाबला अहमदाबाद के बाहर नहीं जाएगा, इसको लेकर साफ किया गया है.

हालांकि, अभी बीसीसीआई अभी अपने सभी विकल्पों पर विचार कर रही है, लेकिन अगर मैच की तारीखों में बदलाव होता है तो यह पाकिस्तानी टीम के लिए मुसीबत पैदा कर सकता है क्योंकि इससे उनको भारत के खिलाफ मैच के लिए सिर्फ एक दिन का वक्त मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Arundhati Chaudhary: राजस्थान की पहली महिला बॉक्सर, बास्केटबॉल से की थी शुरूआत

इसके अलावा अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान मुकाबले के लिए होटलों के चार्ज आसामान छू रहे हैं. ऐसे में फैंस के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विश्व कप मैचों की मेजबानी करने वाले संघों को पत्र लिखकर 27 जुलाई को नई दिल्ली में एक बैठक में भाग लेने के लिए कहा है. बैठक के दौरान, बोर्ड अन्य बोर्डों के साथ चिंताओं पर चर्चा करेगा और भारत और पाकिस्तान का मुकाबला कब और कहां होगा, इस पर फैसला लेगा.

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम के लिए किसने लगाएं हैं सबसे अधिक छक्के, जानिए कौन किस फार्मेट में है आगे

भारत का शेड्यूल

19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर vs नीदरलैंड्स, मुंबई
5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
11 नवंबर vs श्रीलंका, बेंगलुरु

पाकिस्तानी टीम का पूरा शेड्यूल

6 अक्टूबर vs श्रीलंका, हैदराबाद
12 अक्टूबर vs नीदरलैंड्स , हैदराबाद
15 अक्टूबर vs भारत , अहमदाबाद
20 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
23 अक्टूबर vs अफगान‍िस्तान, चेन्नई
27 अक्टूबर vs साउथ अफ्रीका, चेन्नई
31 अक्टूबर vs बांग्लादेश, कोलकाता
4 नवम्बर vs न्यूजीलैंड, बेंगलुरु
12 नवम्बर vs इंग्लैंड, कोलकाता

यह भी पढ़ें: ये हैं टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल विकेटकीपर, जानिए किस नंबर पर हैं MS Dhoni

यह भी पढ़ें: वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने जीते हैं सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

Video : वो भारतीय क्रिकेटर्स जो सबसे ज्यादा जीत का रहें हैं हिस्सा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close