विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन हैं IAS टी रविकांत? जिन्हें बनाया गया सीएम भजनलाल शर्मा का प्रमुख सचिव

राजस्थान में सीएम भजन लाल शर्मा की अगुवाई में सरकार बनने के बाद अब प्रशासनिक फेरबदल की शुरुआत हो चुकी है. इसी कड़ी में पहला बड़ा बदलाव सीएम ने खुद ही किया है.

Read Time: 2 min
कौन हैं IAS टी रविकांत? जिन्हें बनाया गया सीएम भजनलाल शर्मा का प्रमुख सचिव
IAS टी. रविकांत

IAS T. Ravikant: राजस्थान में सीएम भजन लाल शर्मा की अगुवाई में सरकार बनने के बाद अब प्रशासनिक फेरबदल की शुरुआत हो चुकी है. इसी कड़ी में पहला बड़ा बदलाव सीएम ने खुद ही किया है. आईएएस अधिकारी टी. रविकांत राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के प्रमुख सचिव होंगे. टी रविकान्त फिलहाल प्रमुख शासन सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग में है. अब उन्हें राजस्थान के सीएम के प्रमुख सचिव का अस्थाई कार्यभार दिया गया है. 

शपथ के बाद जारी हुआ आदेश

विभाग का कहना है कि इन अधिकारियों का पदस्थापन अस्थायी तौर पर किया गया है और ये अपने अपने वर्तमान पद का कार्य भी देखते रहेंगे. भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार दोपहर राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उसके तुरंत बाद ही यह आदेश जारी किया गया.

1998 बैच के आईएएस हैं टी. रविकांत

उल्लेखनीय है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के वर्ष 1998 बैच के अधिकारी रविकांत इससे पहले राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के निदेशक और विशिष्ट शासन सचिव, मुख्यमंत्री कार्यालय के विशिष्ट सचिव और कोटा, झुंझुनूं, भरतपुर, हनुमानगढ़ और बांसवाड़ा में कलेक्टर के पद पर रह चुके हैं. इससे पहले अशोक गहलोत का प्रमुख सचिव आईएएस कुलदीप रांका को बनाया था. लेकिन राज्य में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही ब्यूरोक्रेसी में बदलाव की शुरुआत हो गई है.

नौकरशाही में हो सकता है बदलाव

नए सीएम की शपथ के साथ ही नौकरशाही में बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. प्रदेश में जल्द ही नया सीएस, नया डीजीपी भी मिल सकता है. मंत्रियों की शपथ के बाद विभागों के अतिरिक्त और प्रमुख सचिवों में भी बदलाव किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- शपथ लेते ही एक्शन में राजस्थान CM भजन लाल, पेपर लीक की जांच के लिए SIT गठन का ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close