विज्ञापन
Story ProgressBack

पीएम मोदी राजस्थान में फिर करने वाले तीन सीटों पर रैली, जानें किस उम्मीदवार की बढ़ने वाली है मुश्किलें

पीएम मोदी राजस्थान में 11 और 12 अप्रैल को तीन लोकसभा सीटों पर चुनावी रैली करने वाले हैं. इससे पहले भी पीएम मोदी ने 2 से 6 अप्रैल तक तीन चुनावी सभा की थी.

Read Time: 4 min
पीएम मोदी राजस्थान में फिर करने वाले तीन सीटों पर रैली, जानें किस उम्मीदवार की बढ़ने वाली है मुश्किलें
पीएम मोदी राजस्थान में फिर तीन रैली करने वाले हैं.

PM Narendra Modi Rally in Rajasthan: लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान में कई सीटों पर घमासान मचा है. माना जा रहा है कि बीजेपी के मिशन-25 को खतरा है. इसलिए कुछ सीटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद मोर्चा संभाला है. यही वजह है कि पीएम मोदी राजस्थान में 11 और 12 अप्रैल को तीन लोकसभा सीटों पर चुनावी रैली करने वाले हैं. हालांकि, इससे पहले भी पीएम मोदी ने जयपुर ग्रामीण, चूरू और नागौर लोकसभा सीट के लिए 2 से 6 अप्रैल तक चुनावी सभा की थी. अब तीन और लोकसभा सीटों पर नरेंद्र मोदी हुंकार भरने वाले हैं.

नरेंद्र मोदी की राजस्थान में आगामी रैली करौली लोकसभा सीट, दौसा लोकसभा सीट और बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर होने वाली है. इसमें 11 अप्रैल को करौली सीट पर जबकि 12 अप्रैल को दौसा और बाड़मेर सीट पर सभा होने वाली है.

Latest and Breaking News on NDTV

11 अप्रैल को करौली पहुंचेंगे पीएम

पीएम मोदी 11 अप्रैल को करौली लोकसभा सीट पर चुनावी सभा करने वाले हैं. करौली सीट से बीजेपी की इंदुदेवी जाटव मैदान में हैं. जबकि कांग्रेस की ओर से भजनलाल जाटव उम्मीदवार है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी की रैली से जहां इंदुदेव जाटव को फायदा मिलने वाला है. जबकि भजनलाल जाटव की मुश्किलें बढ़ने वाली है. पीएम मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए यहां युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है. वहीं रैली के लिए हजारों की संख्या में लोगों को जुटाने का काम किया जा रहा है. बता दें करौली लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान होनेवाला है.

12 अप्रैल को दौसा पहुंचेंग पीएम

दौसा में 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो करने वाले हैं. इसकी तैयारियों के लिए किरोड़ी लाल मीणा खुद पीले चावल बांट कर लोगों को रोड शो में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी से कन्हैया लाल मीणा मैदान में हैं जबकि कांग्रेस से मुरारी लाल मीणा रण में हैं. माना जा रहा है कि यहां दोनों मीणा के बीच जीत की चुनौती है. इस वजह से जहां बीजेपी से पीएम मोदी मोर्चा संभालने आ रहे हैं. जबकि कांग्रेस से कई दिग्गज नेता चुनावी सभा में जुटे रहे हैं. दौसा सीट पर पहले चरण में मतदान होने वाला है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी के '400 सीट पार' वाले नारे पर सचिन पायलट ने पूछा यह बड़ा सवाल, क्या बीजेपी देगी इसका जवाब?

12 अप्रैल को ही बाड़मेर में आएंगे पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि 12 अप्रैल को ही पीएम मोदी बाड़मेर में चुनावी सभा करने वाले हैं. बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. क्योंकि इस सीट पर रविंद्र सिंह भाटी चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे हैं. रविंद्र भाटी के नामांकन और हर चुनावी सभा में जिस तरह से भीड़ जुट रही है. इससे बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नींद उड़ गई है. यही वजह है कि सीएम भजनलाल शर्मा भी अलग से मोर्चे को संभाला है और हर समाज से बंद कमरे में मीटिंग कर रहे हैं. अमित शाह भी इस सीट पर खुद निगाहें बनाए हुए हैं. माना जा रहा है कि अमित शाह भी जल्द ही बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर सभा करने पहुंचेंगे. इसके अलावा दिग्गज नेताओं और अभिनेताओं की फौज यहां कैलाश चौधरी के लिए वोट मांगने पहुंचेगी. बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होनेवाला है.

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी के चाणक्य की नजर, तैयार किया जा रहा रविंद्र भाटी के खिलाफ मास्टर प्लान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close